सुनील गावस्कर के नाम से होगा इंग्लैंड में क्रिकेट स्टेडियम, बने ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय

सुनील गावस्कर पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं जिनके नाम से इंग्लैंड में क्रिकेट मैदान होगा। 

Sunil-Gavaskar
सुनील गावस्कर 

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर पहले भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी बनने जा रहे हैं जिनके नाम से इंग्लैंड में क्रिकेट स्टेडियम होगा। साल 1983 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे सुनील गावस्कर के नाम लीसेस्टर में क्रिकेट स्टेडियम होने जा रहा है। 

गावस्कर सत्तर और अस्सी के दशक में भारतीय क्रिकेट टीम का अहम चेहरा थे। उन्होंने उस दौर में बगैर हेलमेट के वेस्टइंडीज के खतरनाक तेज गेंदबाजी आक्रमण का सामना किया था। उन्होंने उस दौर में वेस्टइंडीज के माइकल होल्डिंग, एंडी रॉबर्ट्स, मैल्कम मार्शल और जोएल गार्नर जैसे गेंदबाजों के सामने हैट पहनकर ढेरों रन बनाए।

गावस्कर ने अपने नाम पर स्टेडियम बनाए जाने के बारे में कहा, मुझे खुशी है कि लीसेस्टर में स्टेडियम का नाम मेरे नाम से किया जा रहा है। संभवत: लीसेस्टर शहर में खेल के सबसे प्रबल समर्थक हैं इस लिहाज से यह मेरे लिए एक बड़े सम्मान की बात है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, गावस्कर के नाम से स्टेडियम के निर्माण की पहल भारतीय मूल के सांसद कीथ वेज ने की। वो पिछले तीन दशक से संसद में लीसेस्टर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस स्टेडियम में 73 वर्षीय गावस्कर की एक पवेलियन की दीवार पर तस्वीर बनाई गई है। पांच एकड़ में फैले इस मैदान का स्वामित्व भारत स्पोर्ट्स और क्रिकेट क्लब के पास है।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर