'अगर आप जोखिम नहीं उठा सकते तो जीतेंगे कैसे?' सुनील गावस्‍कर चाहते हैं ये दो खिलाड़ी एकसाथ भारतीय टीम में खेलें

Sunil Gavaskar advice to India team: महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर चाहते हैं कि टीम प्रबंधन टी20 वर्ल्‍ड कप में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को एकसाथ प्‍लेइंग 11 में शामिल करे। गावस्‍कर चाहते हैं कि हार्दिक पांड्या विशेषज्ञ पांचवें गेंदबाजी की भूमिका निभाएं।

Sunil Gavaskar
सुनील गावस्‍कर 
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में आयोजित होगा
  • बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा की
  • सुनील गावस्‍कर चाहते हैं कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को प्‍लेइंग 11 में मौका मिले

नई दिल्‍ली: आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 को शुरू होने में अब एक महीने से कम का समय बचा है। बीसीसीआई ने हाल ही में मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की है। ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को 15 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया गया है। मगर क्‍या वाकई संभव है कि इन्‍हें एकसाथ प्‍लेइंग 11 में खेलने का मौका मिला? कई पूर्व क्रिकेटरों और विशेषज्ञों का मानना है कि छठे गेंदबाजी विकल्‍प को रखना है तो पंत या कार्तिक में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ेगा।

वहीं पूर्व भारतीय कप्‍तान और महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने अलग राय प्रकट की है। गावस्‍कर के मुताबिक भारतीय टीम प्रबंधन को पंत और कार्तिक दोनों को प्‍लेइंग 11 में शामिल करना चाहिए और पांड्या को पांचवें विशेषज्ञ गेंदबाज के रूप में मौका देना चाहिए। स्‍पोर्ट्सतक से बातचीत में गावस्‍कर ने कहा, 'मैं ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को एकसाथ खेलते देखना चाहता हूं। पंत पांचवें नंबर पर और हार्दिक पांड्या छठें नंबर पर। फिर सातवें नंबर पर दिनेश कार्तिक खेले।'

सुनील गावस्‍कर ने आगे कहा, 'मैं हार्दिक पांड्या के साथ चार अन्‍य गेंदबाजों को खेलते हुए देखना पसंद करूंगा। अगर आप जोखिम नहीं उठा सकते तो कैसे जीतेंगे? आपको सभी विभागों में जोखिम उठाने होंगे, तभी आपको ईनाम मिलेंगे।' रोहित शर्मा और केएल राहुल भारत के लिए ओपनिंग करेंगे जबकि तीसरे और चौथे नंबर पर विराट कोहली व सूर्यकुमार यादव जिम्‍मेदारी संभालेंगे। कार्तिक और पंत दोनों को टीम म शामिल करने से भारत के पास पांच गेंदबाजी विकल्‍प बचेंगे और अगर किसी का दिन खराब हुआ तो भारत के पास केवल चार गेंदबाजी विकल्‍प होंगे।

हाल ही में संपन्‍न एशिया कप में भारत ने ग्रुप ए के मैच में पाकिस्‍तान के खिलाफ पंत पर कार्तिक को तरजीह दी थी। मगर सुपर-4 राउंड में पंत को फिर टीम में शामिल करके कार्तिक को बाहर बैठाया गया। दोनों को एकसाथ दो मुकाबलों में आजमाया गया, लेकिन ये तब मुमकिन हुआ क्‍योंकि हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर