सनराइजर्स हैदराबाद ने किया अपनी दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग की टीम के नाम का ऐलान 

सनराइजर्स हैदराबाद ने नई क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में अपने स्वामित्व वाली टीम के नाम का ऐलान कर दिया है। 

Sunrisers-Eastern-Cape
सनराइजर्स इस्टर्न केप 

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग की टीम के नाम का ऐलान बुधवार को कर दिया। छह टीमों वाली इस नई टी20 लीग की पांच टीमों का स्वामित्व आईपीएल का मलिकाना हक रखने वाली टीमों के पास है। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी का नाम 'सनराइजर्स इस्टर्न केप' रखा है।

भारतीय स्वामित्व वाली टीमों के ये हैं नाम 
इसके अलावा मुंबई इंडियन्स के स्वामित्व वाली टीम का नाम एमआई केप टाउन, चेन्नई सुपर किंग्स के स्वामित्व वाली टीम का नाम जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स के स्वामित्व वाली टीम का नाम पार्ल रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के स्वामित्व वाली टीम का नाम प्रीटोरिया कैपिटल्स होगा। 

सनराइजर्स इस्टर्न केप होगा नाम
मंगलवार को टीम के नाम का आधिकारिक तौर पर ऐलान किया गया। इस संबंध में आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया. ऑरेंज आर्मी अब और बड़ी हो गई है। सनराइजर्स इस्टर्न केप हमारी क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग की टीम होगी। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, ऑरेंज आर्मी में स्वागत है सनराइजर्स इस्टर्न केप। 

5 खिलाड़ियों के साथ नीलामी से पहले टीमों कर सकती हैं अनुबंध
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और सुपर स्पोर्ट टीवी ने छह टीमों वाली टी20 लीग के गठन का ऐलान किया था। जिसका आगाज जनवरी 2023 में होगा। लीग की छह टीमें पहले सीजन के लिए खिलाड़ियों का चयन विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के पूल से कर सकेंगी। जिसमें स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शामिल होंगे। टीमों के पास 17 खिलाड़ियों का दल होगा। टीमें पहले से ही पांच खिलाड़ियों से अनुबंध कर सकेंगी जिसमें अधिकतम तीन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हो सकते हैं। इसके अलावा एक दक्षिण अफ्रीका और एक अनकैप्ड दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पांच खिलाड़ियों में शामिल होगा। 

अन्य खिलाड़ियों का नीलामी के जरिए करना होगा चयन
इसके बाद अन्य खिलाड़ियों का चयन नीलामी के जरिए होगा जिसके आयोजन की घोषणा कुछ दिनों में की जाएगी। दुनियाभर के 30 मार्की प्लेयर्स पहली क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में खेलने के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर कर चुके हैं। जुलाई में ही ग्रीह्म स्मिथ को दक्षिण अफ्रीका की इस नई टी20 लीग का कमिश्नर नियुक्त किया था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर