ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में चमका 'सूर्य', आतिशी बल्लेबाजी से छुड़ाए गेंदबाजों के छक्के  

Surya Kumar Yadav Fifty: सूर्यकुमार यादव ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से हैदराबाद में कंगारू गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए।

Surya-Kumar-Yadav-Fifty
सूर्यकुमार यादव   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • सूर्यकुमार यादव ने खेली 36 गेंद में 69 रन की आतिशी पारी
  • टी20 करियर के सातवें अर्धशतक के दौरान जड़े पांच चौके और पांच छक्के
  • विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए की 62 गेंद में 104 रन की साझेदारी

हैदराबाद: पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी की रीढ़ बन चुके सूर्यकुमार यादव का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए सीरीज के निर्णायक मुकाबले में जमकर चला। सूर्य कुमार ने अपने बल्ले की चमक बिखेरी और विराट कोहली के साथ मिलकर टीम को जीत के मुहाने तक ले गए। उन्होंने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उसे देखकर विराट ने उन्हें कमान संभालने दी और खुद एंकर की भूमिका में आ गए। 

36 गेंद में सूर्यकुमार ने जड़े 69 रन 
सूर्यकुमार ने रविवार को कंगारू गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए 36 गेंद में 69 रन की आतिशी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के भी जड़े। उन्होंने विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 गेंद में 104 रन की साझेदारी की। सूर्यकुमार जब बल्लेबाजी करने उतरे तब 3.4 ओवर में टीम इंडिया 30 रन पर 2 विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी। केएल राहुल और रोहित शर्मा पवेलियन वापस लौट चुके थे। ऐसे में सूर्या ने विराट कोहली के साथ मोर्चा संभाला और मैदान पर चौकों छक्कों की बारिश कर दी।

29 गेंद में पूरा किया अपना सातवां अर्धशतक 
सूर्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंद में अपना अर्धशतक 4 चौके और 3 छक्के के साथ टी20 करियर का सातवां अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 59 गेंद में शतकीय साझेदारी भी पूरी कर ली। इससे पहले मोहाली में सूर्यकुमार ने 25 गेंद में 46 रन की पारी कंगारुओं के खिलाफ खेली थी। उस दौरान उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के जड़े थे। 

शानदार पारी की हर किसी ने की तारीफ 
सूर्यकुमार 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर जोश हेजलवुड की गेंद छक्का जड़ने की कोशिश में मिड ऑफ बाउंड्री पर कप्तान आरोन फिंच के हाथों लपके गए। सूर्यकुमार आउट होकर जब पवेलियन लौट रहे थे उस वक्त दूसरे छोर पर उनका साथ दे रहे विराट कोहली ने पीठ थपथपाकर उनकी तारीफ की। वहीं उनकी जगह बल्लेबाजी करने आ रहे हार्दिक पांड्या ने भी उन्हें इस शानदार पारी के लिए हाथ मिलाकर बधाई दी। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर