सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को मिला 'विराट' मौका, दूसरे टी20 में दोनों ने किया डेब्‍यू

Suryakumar Yadav-Ishan Kishan: भारत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को डेब्‍यू का मौका दिया है। ईशान भारत के 84वें जबकि सूर्यकुमार 85वें टी20 आई क्रिकेटर बने।

suryakumar yadav and ishan kishan
सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने भारत के लिए डेब्‍यू किया
  • ईशान किशन भारत के 84वें जबकि सूर्यकुमार यादव 85वें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेटर बने
  • विराट कोहली ने ईशान किशन जबकि रवि शास्‍त्री ने सूर्यकुमार यादव को डेब्‍यू कैप सौंपी

अहमदाबाद: टीम इंडिया ने रविवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को डेब्‍यू का मौका दिया  है। ईशान किशन भारत के 84वें जबकि सूर्यकुमार यादव 85वें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेटर बने। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने ईशान किशन जबकि हेड कोच रवि शास्‍त्री ने सूर्यकुमार यादव को डेब्‍यू कैप सौंपी। ईशान किशन को शिखर धवन की जगह तो सूर्यकुमार यादव को अक्षर पटेल की जगह अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया है। 

बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने घरेलू क्रिकेट में मुंबई और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए लगातार अच्‍छा प्रदर्शन किया है। सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 15 मैचों में 480 रन बनाए थे। मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनाने में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन दोनों ने अहम भूमिका निभाई थी।

सूर्यकुमार और ईशान किशन का करियर

बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने 77 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 44.01 की औस सत 5326 रन बनाए, जिसमें 14 शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं उन्‍होंने 70 टी20 मैचों में 140.10 के स्‍ट्राइक रेट से 3567 रन बनाए। वहीं झारखंड के ईशान किशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार शतक जमाया था। 22 साल के ईशान ने मध्‍य प्रदेशन के खिलाफ केवल 94 गेंदों में 173 रन की तूफानी पारी खेली थी। इस दौरान बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 19 चौके और 11 छक्‍के जड़े थे। 

ईशान किशन ने आईपीएल में गुजरात लायंस और मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व किया। उन्‍होंने 51 आईपीएल मैचों में 7 अर्धशतकों की मदद से 1211 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 99 रन रहा। ईशान किशन 2016 में भारतीय अंडर-19 टीम के कप्‍तान भी थे, जिसे फाइनल में वेस्‍टइंडीज के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

अब ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को विराट मौका मिला है, देखना होगा कि दोनों इस मौके को किस तरह अपनाकर अपनी प्रतिभा दिखाते हैं। गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की T20I सीरीज में मेजबान टीम इंडिया 0-1 से पिछड़ रही है। पहले T20I में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी मात दी थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर