ICC T20I Rankings: 'नंबर वन' बनने की ओर सूर्यकुमार यादव ने बढ़ाया एक और कदम, बाबर आजम को पछाड़ा

Latest ICC T20I Player Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने खिलाड़ियों की ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है। टॉप-10 बल्लेबाजों में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी है।

Suryakumar Yadav and Babar Azam
सूर्यकुमार यादव और बाबर आजम।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पुरुष खिलाड़ियों की टी20 रैंकिंग
  • सूर्यकुमार यादव को हुआ फायदा
  • बाबर आजम का हुआ नुकसान

भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाजी सूर्यकुमार यादव का आईसीसी की पुरुष खिलाड़ियों की टी20 रैंकिंग में बादशाह हासिल करने का प्रयास लगातार जारी है। उन्होंने ताजा टी20 रैंकिंग में 'नंबर वन' की दिशा में एक और कदम बढ़ाया है। वह एक स्थान के फायदे के साथ टॉप-3 में पहुंच गए हैं। उनके 780 रेटिंग अंक हो गए हैं। सूर्यकुमार को यह फायदा मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में धमाकेदार पारी खेलने का बाद मिला। उन्होंने पांचवें नंबर पर उतरने के बाद 25 गेंदों में 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। 

बाबर आजम को हुआ नुकसान

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को टी20 रैंकिंग में लगातार नुकसान झेलना पड़ रहा है। पिछले महीने टॉप पर काबिज रहे बाबर अब एक स्थान नीचे खिसकर चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। उनके फिलहाल 771 रेटिंक हैं। वहीं, पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इस वक्त शीर्ष पर हैं, जिनके 825 रेटिंग अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम (792 रेटिंग अंक) दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। सूर्यकुमार की मौजूद फॉर्म को देखें तो वह मार्कराम को जल्द पीछे छोड़ सकते हैं। सूर्यकुमार को दूसरे नंबर पर आने के लिए 9 अंकों की जरूरत है। 

टॉप-10 में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी

'टॉप-10 बल्लेबाजों में सिर्फ सूर्यकुमार को छोड़कर कोई और भारतीय खिलाड़ी नहीं है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 14वें नंबर पर हैं। उनके 602 रेटिंग अंक हैं। 'रन मशीन' के नाम से मशहूर पूर्व कप्तान विराट कोहली 16वें स्थान पर हैं। उनके 592 रेटिंग अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अर्धशतकीय पारी खेलने वाले केएल राहुल 18वें पायदान पर हैं, जिनके 587 रेटिंग अंक हैं। दूसरी ओर, टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (673 रेटिंग अंक) नौवें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने आखिरकार अपने पसंदीदा बल्‍लेबाजी क्रम का किया खुलासा, बताया क्‍यों आता है तब ज्‍यादा मजा

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर