सीएसके का ये खिलाड़ी IPL 2020 में रहा था बुरी तरह फ्लॉप, नए सीजन से पहले उगली आग

कोरोना संकट के बीच आयोजित सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी चेन्नई सुपर किंग्स के 25 साल के युवा खिलाड़ी नारायण जगदीशन के लिए क्रिकेट करियर में लाइफ टर्निंग मूमेंट साबित हुई।

N Jagdeeshan
एन जगदीशन( साभार BCCI) 
मुख्य बातें
  • तमिलनाडु को फाइनल तक पहुंचाने में जगदीशन की रही है अहम भूमिका
  • लीग दौर में जगदीशन ने जड़े थे लगातार चार धमाकेदार अर्धशतक
  • मुश्ताक अली ट्रॉफी में फाइनल से पहले रहे हैं टॉप स्कोरर

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 भारत के कई युवा खिलाड़ियों के लिए व्यक्तिगत तौर पर सुपरहिट साबित हुआ था लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जो अपनी टीम की आशाओं पर खरे नहीं उतरे थे। ऐसे में उन्हें नए सीजन का बेसब्री से इंतजार है। हालांकि कोरोना संकट ने उन खिलाड़ियों को अपने खेल में सुधार के लिए मैच खेलने के कम मौके दिए थे लेकिन हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के रूप में आए शानदार मौके का उन्होंने पूरा फायदा उठाया और अपनी टीम के लिए रनों की बारिश कर दी।

आईपीएल 2020 साबित हुआ था बुरा सपना
अपने बल्ले और खेल से धमाका करने वाले ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले एन जगदीशन। तमिलनाडु की टीम से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले जगदीशन को यूएई में आयोजित आईपीएल के 13वें सीजन के दौरान 5 मैच खेलने का मौका मिला था। 5 मैच की 5 पारियों में वो केवल 29 गेंद का सामना करते हुए कुल 33 रन का बना सके। ऐसे खराब प्रदर्शन के बाद ऐसा लगा था कि अगले सीजन के लिए होने वाली नीलामी से पहले सीएसके उन्हें रिलीज कर देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रिटेन करने का फैसला किया। 

मुश्ताक अली ट्रॉफी में की धमाकेदार बल्लेबाजी
सीएसके में अपनी जगह बचा पाने के बाद जगदीशन ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पिछले सीजन के खराब प्रदर्शन से उबरते हुए 7 मैच में धमाकेदार अंदाज में 350 रन जड़ दिए और अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। 

लीग मैचों में जड़े लगातार चार अर्धशतक
25 वर्षीय नरायण जगदीशन ने टूर्नामेंट की शुरुआत झारखंड के खिलाफ 27 रन की पारी खेलने के साथ की लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार चार अर्धशतक जड़कर सबको चौका दिया। जगदीशन ने असम के खिलाफ 78*, ओडिशा के खिलाफ 61, हैदराबाद के खिलाफ 78* और बंगाल के खिलाफ 71* रन जड़ दिए। उनके इस प्रदर्शन की बदौलत तमिलनाडु की टीम अविजेय रही और नॉकआउट दौर में पहुंच गई। नॉकआउट दौर में वो क्वार्टर फाइनल में 7 और सेमीफाइनल में 28 रन की पारी खेल पाए। ऐसे में टीम को फाइनल मुकाबले में बडौदा के खिलाफ एक और शानदार पारी खेलने की आशा है। 

87 के औसत और 142 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं रन
मुश्ताक अली ट्रॉफी में जगदीशन ने 350 रन 7 मैच की 7 पारियों में 3 बार नाबाद रहते हुए 87.50 की औसत और 142.27 के स्ट्राइकरेट से बनाए हैं और फाइनल से पहले तक टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर रहे हैं। वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा अर्धशतक(4) जड़ने वाले खिलाड़ी हैं। निश्चित तौर पर कोरोना संकट के बीच इस बार की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जगदीशन के करियर का एक अहम मोड़ साबित हुई है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर