फिर छाया 'यॉर्कर' स्पेशलिस्ट, अपने पहले ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में चमके नटराजन

T Natarajan T20I debut: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कैनबरा में खेला गया पहला टी20 मैच भारत के पक्ष में रहा। इस मैच में भारतीय गेंदबाज टी नटराजन ने डेब्यू किया और आते ही धमाल मचा दिया।

T Natarajan T20I debut
टी नटराजन ने टी20 डेब्यू में मचाया धमाल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी नटराजन ने करियर के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मचाया धमाल
  • पहले मैच में तीन विकेट लेकर जीते फैंस के दिल
  • वनडे में भी किया था यादगार पदार्पण

मां सड़क किनारे चिकन बेचती है, पिता दिहाड़ी मजदूरी करते थे, और ऐसी सभी तमाम बातें अब धीरे-धीरे पुरानी हो जाएंगी क्योंकि इन माता-पिता के बेटे ने कमाल करने की ठानी है। जी हां, हम बात कर रहे हैं युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन की, जो कोई भी मौका गंवा नहीं रहे हैं। एक वनडे मैच में मौका मिला तो वहां अपनी छाप छोड़ी और जब शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट करियर का आगाज करने उतरे तो फिर ऐसा धमाल मचाया कि सब देखते रह गए।

कैनबरा में खेले गए भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 मुकाबले में टी नटराजन को डेब्यू करने का मौका मिला। वो मैदान पर उतरे और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को दिखाया कि उनकी पिचों पर तेज गेंदबाजी में वो पीछे नहीं रहने वाले। नटराजन ने तीन विकेट लेकर अपने इस पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को खास और यादगार बना दिया।

नटराजन के 3 खास विकेट

नटराजन ने इस पहले टी20 मुकाबले में तीन विकेट लिए और ये तीनों ही विकेट खास थे। उन्होंने ओपनर डार्सी शॉर्ट का विकेट लिया जो भारतीय टीम के लिए घातक बनते जा रहे थे। वो पांड्या के एक शानदार कैच पर 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा नटराजन ने मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को बेहतरीन गेंद पर LBW किया और वो कुल 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जबकि उनका तीसरा विकेट भी खास था। ये विकेट था मिचेल स्टार्क का। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के इस शीर्ष तेज गेंदबाज को उन्हीं के अंदाज में बेहतरीन यॉर्कर पर बोल्ड किया।

बुमराह ने थमाई थी कैप, देखिए वीडियो

नटराजन ने अपने पहले वनडे मैच में 2 विकेट लेकर कमाल किया था और अब पहले टी20 मैच में 3 विकेट लेकर चयनकर्ताओं का भी दिल जीता होगा। उन्होंने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट झटके आने वाले दिनों में वो टीम इंडिया के नियमित सदस्य बन सकते हैं। काफी हद तक फिलहाल वो भुवनेश्वर कुमार की कमी को पूरा करते नजर आ रहे हैं।

चहल वाला पैंतरा काम कर गया

पहले टी20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 162 रनों का लक्ष्य दिया था। रवींद्र जडेजा 44 रन की पारी खेलने के बाद कनकशन के चलते रिटायर्ड हर्ट हो गए थे और नए नियम के मुताबिक उनकी जगह सबस्टिट्यूट खिलाड़ी के तौर पर विराट ने युजवेंद्र चहल को मैदान पर उतारा। फैसला मास्टर स्ट्रोक रहा क्योंकि चहल ने 22 रन देकर 3 विकेट झटके और मैच पलटने में अहम भूमिका निभाई। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट पर 150 रन ही बनाने दिए और 11 रन से मैच जीतकर टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर