T20 World Cup Final: जस्टिन लैंगर ने बताया खिताबी जीत के लिए कौन सी बात रहेगी अहम

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल से पहले कंगारू कोच जस्टिन लैंगर ने बताया है कि खिताबी जीत के लिए कौन सी बात रहेगी फाइनल मैच में अहम। 

Justin-Langer-T20-world-cup-2021
जस्टिन लैंगर  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • लैंगर ने कहा खिताब जीतने के लिए मानसिक तौर पर रहना होगा तैयार
  • पहले या बाद में बल्लेबाजी से नहीं पड़ना चाहिए फर्क
  • जीत के लिए करनी होगी बेखौफ और आक्रामक बल्लेबाजी

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 2021 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। रविवार को दुबई में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताब के लिए भिड़ंत होगी। दोनों ही टीमें अबतक टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम नहीं कर सकी हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम जहां 11 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है वहीं कीवी टीम पहली बार फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम 6 साल लंबे अंतराल के बाद किसी आईसीसी इवेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल हुई है। इससे पहले साल 2015 में घरेलू सरजमीं पर आयोजित वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में वो पहुंची थी और पड़ोसी न्यूजीलैंड को मात देकर खिताबी जीत हासिल की थी।

फाइनल में करनी होगी बेखौफ और आक्रमक बल्लेबाजी
ऐसे में चिरप्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड के खिलाफ खिताबी जंग से पहले ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने बताया है कि कीवी टीम के खिलाफ जीत के हासिल करने के लिए फाइनल में कौन सी बात सबसे अहम होगी। 

लैंगर ने कहा, अगर हमें इस टूर्नामेंट को जीतना है तो इसके लिए फाइनल में हमें बेखौफ और आक्रामक बल्लेबाजी करनी होगी। हमने बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद जैसी क्रिकेट खेली है उसे फाइनल में भी जारी रखना होगा। 

किसी भी स्थिति में वापसी के लिए रहना होगा तैयार 
कंगारू कोच ने आगे कहा, चाहे मैच में पहले बल्लेबाजी करनी हो या बाद में। बेखौफ और आक्रामक बल्लेबाजी करना सबसे अहम होगा। उन्होंने आगे कहा, हम मानसिक रूप से इस बात के लिए तैयार होना जरूरी है कि हम पहले बल्लेबाजी करें या गेंदबाजी, दोनों ही स्थिति में हम जीत हासिल कर सकते हैं।

टीम की मनोदशा होगी अहम
लैंगर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों के जीत हासिल करने के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा, इस मैच में माइंडसेट ज्यादा अहम होगा। आप आंकड़ों को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं लेकिन जीत के लिए आपके पास वैसी मनोदशा होनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा, टीम के अंदर का वातावरण शांत है। खिलाड़ी मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं। खिलाड़ियों के अंदर अब अच्छा आत्मविश्वास है और वो सभी अच्छा महसूस कर रहे हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर