IND vs AUS Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: जानें, भारत-ऑस्ट्रेलिया वॉर्म-अप मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND vs AUS Pitch Report, Dubai weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम वॉर्म-अप मुकाबले में टकराएंगी। दोनों टीमें दुबई के आईसीसी एकेडमी ग्राउंड पर भिड़ेंगी।

IND vs AUS Dubai ICC Academy Ground Pitch Report
IND vs AUS warm-up match, Dubai ICC Academy Ground Pitch Report  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का छठा अभ्यास मैच
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया का होगा आमना-सामना
  • जानें, मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Today India vs Australia Match Pitch Report: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया अपने पहले अभ्यास मैच में जीत दर्ज करने के बाद अब बुधवार को दूसरा वॉर्म-अप मुकाबला खेलेंगी। भारत ने पिछले मैच में इंग्लैंड को मात दी जबकि कंगारू टीम ने न्यूजीलैंड को धूल चटाई। ऐसे में भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया जीत की लय को बरकरार रखने की फिराक में होंगी। दोनों की भिड़ंत भारतीय समयानुसार दोपहर साढ़े तीन बजे से दुबई के आईसीसी एकेडमी ग्रुाउंड पर शुरू होगी। बता दें कि टी20 विश्व कप 2021 का यह छठा अभ्यास मैच होगा। भारत विश्व कप में अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध होगी।

कैसी होगी अभ्यास मैच की पिच (India vs Australia Pitch Report)

आईसीसी एकेडमी ग्रुाउंड की पिच से बल्लेबाजों से बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है। यहां गेंदबाजों को रन रोकने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। भारत ने अपना पिछला अभ्यास मैच दुबई के इसी मैदान पर खेला था, जिसमें रनों का अंबार लग गया था। इंग्लैंड ने 189 रन का लक्ष्य दिया था और टीम इंडिया ने 192 बनाकर जीत अपने नाम की थी। ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम जब आमने-सामने होंगी तो एक बार फिर हाई स्कोरिंग मुकाबला देखना को मिल सकता है। आईसीसी एकेडमी ग्रुाउंड पर अब तक 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच हो चुके हैं और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का दबदबा रहा है। यहां पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 23 जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 12 मैचों में विजयी परचम फहराया।

आज दुबई का मौसम कैसा रहेगा (Dubai weather Forecast Today)

बुधवार को दुबई का मौसम साफ रहेगा। हालांकि, जब दोपहर के समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिला़ड़ी मैदान पर उतरेंगे तो थोड़ी गर्मी की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। दुबई में मैच के समय तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस के आसापास रहने की उम्मीद है। वहीं, उमस लगभग 55-60 फीसदी रह सकती है। बारिश की कोई संभावना नहीं है जबकि हवा 15-17 किमी प्रति घंटा की गति से चल सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर