India vs New Zealand Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: जानिए, भारत-न्यूजीलैंड मैच की पिच रिपोर्ट और संभावित मौसम

IND vs NZ Pitch Report, Dubai Weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को सुपर-12 राउंड का मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें दुबई के मैदान पर आमने-सामने होंगी।

IND vs NZ Dubai Cricket Stadium Pitch Report
India vs New Zealand, Dubai International Stadium Pitch Report  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का 16वां सुपर-12 राउंड मुकाबला
  • आज भारत और न्यूजीलैंड की टीम दुबई में टकराएंगी
  • जानें, मैच की पिच रिपोर्ट और दुबई के मौसम का हाल

Today India vs New Zealand Match Pitch Report and Weather Forecast: आज भारत और न्यूजीलैंड की टीम टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंड में टकराएंगी। दोनों अपना दूसरा मैच खेलेंगी। भारत और न्यूलीलैंड पहला मैच गंवा चुके हैं। दोनों को पिछले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा था। ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड के लिए रविवार को होने वाला मुकाबला 'करो या मरो' का होगा। हारने वाली टीम की सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो जाएगी। पाकिस्तान ने अंतिम चार में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है और एब सिर्फ एक टीम की एंट्री बाकी है।

कैसी होगी भारत-न्यूजीलैंड मैच की पिच (India vs New Zealand Pitch Report)

दुबई अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में सुपर-12 राउंड के अभी तक 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें गेंदबाज हावी रहे हैं। भारत-न्यूजीलैंड मैच में भी गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिल सकता है। बल्लेबाजों को यहां रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। पिछले 6 मैचों में कोई भी टीम 160 के का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है। हालांकि, मैच के दूसरे हाफ में गेंदबाजों को जूझना पड़ सकता है। इस मैदान पर पिछला मुकाबला इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था। ऑस्ट्रेलियाई टीम 125 पर ढेर हो गई थी और इंग्लैंड ने 11.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली थी। दुबई में पिछले 18 टी20 मैचों में से 14 उस टीम ने जीते हैं, जिसने दूसरी पारी में बल्लेबाजी की है। 

आज दुबई में कैसा रहेगा मौसम (Dubai weather Forecast Today)

दुबई में रविवार को दिन में मौसम गर्म रहेगा। वहीं, भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जब शाम को मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे तो गर्मी से राहत मिलेगी। हालांकि, खिलाड़ियों को मैच के समय उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। दुबई का तापमान दिन में लगभग 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा और रात में 25 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। मैच के समय आसमान साफ रहेगा और बारिश की केवल 3 फीसदी संभावना है। उमस करीब 64 फीसदी रह सकती है और हवा 12-15 किमी प्रति घंटा की गति से चल सकती है। मैच के दौरान ओस भी एक अहम फैक्टर रहेगी। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुन सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर