IND vs SCO Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: जानिए, भारत-स्कॉटलैंड मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

India vs Scotland Pitch Report, Dubai weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: आज टी20 विश्व कप 2021 में भारत और स्कॉटलैंड का आमाना-सामना होगा। दोनों टीम दुबई के मैदान पर टकराएंगी।

IND vs SCO Dubai International Stadium Pitch Report
India vs Scotland, Dubai International Stadium Pitch Report  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप में सुपर-12 राउंड मैच खेले जा रहे हैं
  • शुक्रवार को भारत और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबला होगा
  • जानें, इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Weather Forecast and Pitch Report of India vs Scotland Match:​ टी20 विश्व कप 2021 में शुक्रवार को डबल हेडर होगा यानी एक दिन में दो मुकाबले खेले जाएंगे। न्यूजीलैंड-नामीबिया की जहां दोपहर में टक्कर होगी वहीं भारत और स्कॉलैंड के बीच शाम साढ़े सात बजे से मुकाबला खेला जाएगा। भारत और स्कॉलैंड का दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आमना-सामना होगा। भारतीय टीम तीन मैचों से दो मैच गंवाने के बाद ग्रुप-2 की अंक तालिका में चौथे स्थान पर है और उसके लिए यह मैच बड़े अंतर से जीतना जरूरी है। हालांकि, जीत के बावजूद भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी। दूसरी ओर, स्कॉटलैंड लगातार तीन मैच हारकर अंतिम चार से बाहर हो चुकी है।

कैसी होगी भारत-स्कॉटलैंड मैच की पिच (IND vs SCO Pitch Report)

सुपर-12 राउंड में दुबई के स्टेडियम में 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें ज्यादा धूम-धड़ाका देखने को नहीं मिला है। यहां बल्लेबाजों की तुलना में गेदंबाज अधिक हावी रहे हैं। दुबई में बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा रहा है। हालांकि, इस मैदान पर पिछले मैच में न्यूजीलैंड की टीम 170 का आंकड़ा पार करने में सफल रही थी। वहीं, मिडिल ओवर में स्पिनर घातक साबित हो सकते हैं। बता दें कि भारत ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने शुरुआती दो मुकाबले दुबई में खेले थे और उसे हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को बखूबी परिस्थितियों का बखूबी अंदाज होगा और वो स्कॉटलैंड के विरुद्ध किसी चूक के मूड में नहीं होगी। इस स्टेडियम में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों पहली पारी का औसत स्कोर 143 है जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 124 है।

आज दुबई का मौसम कैसा रहेगा (Dubai weather Forecast Today)

दुबई में शुक्रवार को दिन में मौसम गर्मा रहेगा और शाम को भी ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। भारत और स्कॉटलैंड के मैच के दौरान तापमान के 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। खिलाड़ियों को उमस झेलनी पड़ेगी, जो 60 फीसदे के करीब रह सकती है। हवा तकरीबन 8-10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। मौसम साफ रहेगा और बारिश की सिर्फ 2 प्रतशित संभावना है। वहीं, मैच में ओस भी अहम भूमिका सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुन सकती है।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर