T20 World Cup: लगातार पांचवीं जीत के साथ पाकिस्तान ने किया सुपर-12 दौर का अंत, सेमीफाइनल में होगी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम का विजयी सफर टी20 वर्ल्ड कप 2021 में जारी है। आखिरी मैच में स्कॉटलैंड को मात देकर पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अबतक अजेय रही है। 

Pakistan-Cricket-Team-t20WC
पाकिस्तान क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को दी 72 रन से मात
  • एकलौती अजेय टीम के रूप में पहुंची है सेमीफाइनल में
  • 11 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया से होगी सेमीफाइनल में भिड़ंत

शारजाह: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रविवार को स्कॉटलैंड को ग्रुप दौर के अपने आखिरी मुकाबले में मात देकर अपने विजय अभियान को जारी रखा है। पाकिस्तान ने 24 अक्टूबर को भारत को 10 विकेट से मात देकर अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत की थी। इसके बाद रविवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले तक पाकिस्तानी टीम का विजय अभियान जारी रहा।

72 रन के अंतर से दी स्कॉटलैंड को मात
स्कॉटलैंड को पाकिस्तान ने जीत के लिए 190 रन का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में वो 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 117 रन बना सकी और पाकिस्तान ने 72 रन के अंतर से जीत हासिल कर ली। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में अजेय टीम के रूप में पहुंची पाकिस्तान की दूसरे सेमीफाइनल में 11 नवंबर को दुबई में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत होगी। 

पाकिस्तान ने खड़ा किया 189 रन का विशाल स्कोर
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया। कप्तान बाबर आजम ने 47 गेंद में 66 रन की सयंमित पारी और अंत में शोएब मलिक की 18 गेंद में छह छक्के जड़ित नाबाद 54 रन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली।  पाकिस्तान ने अंतिम पांच ओवर में एक विकेट गंवाकर 77 रन जबकि अंतिम आठ ओवर में 114 रन जोड़े। मलिक की आक्रामकता का अंदाजा अंतिम ओवर में बने 26 रन से लगाया जा सकता है जिसमें उन्हाोंने तीन छक्के और एक चौका जड़ा।

बाबर आजम ने जड़ा विश्व कप में चौथा अर्धशतक
आजम का यह इस टूर्नामेंट में यह चौथा पचासा भी था। उन्होंने 47 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के जमाये। मोहम्मद हफीज ने 31 रन का योगदान दिया। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 32 गेंद में 53 रन की साझेदारी की। हफीज के 15वें ओवर की अंतिम गेंद पर आउट होने के बाद मलिक क्रीज पर उतरे, जिन्होंने आते ही आक्रामक रूख अपनाया और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते छह छक्के जड़े जबकि एक चौका लगाया। स्कॉटलैंड के लिये क्रिस ग्रीव्स ने दो विकेट चटकाये जबकि साफयान शरीफ ने और हम्जा ताहिर ने एक एक विकेट लिया।

पाकिस्तान की खराब रही थी शुरुआत
सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (19 गेंद में 15 रन) को शुरू में खेलने में थोड़ी परेशानी हो रही थी जिससे पावरप्ले में टीम 35 रन ही जोड़ सकी। अगले ही ओवर में रिजवान आउट हो गये। फखर जमां (08) का इस मैच में भी प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और वह ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके। वह ग्रीव्स की गेंद को खेलने के प्रयास में काउ कार्नर पर कैच देकर आउट हुए जिससे टीम का स्कोर दो विकेट पर 59 रन था। हफीज (19 गेंद में चार चौके और एक छक्का) ने आकर कुछ शानदार चौके जमाये और अपने कप्तान का अच्छा साथ निभाया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर