IND vs SA T20: भारत-दक्षिण आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकते हैं

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज पर्थ में टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर-12 राउंड का मुकाबला खेला जाएगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती हैं।

India cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर-12 राउंड में भिड़ेंगे
  • पर्थ की तेजतर्रार पिच पर होगा भारत-दक्षिण अफ्रीका का आमना-सामना
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकते हैं

भारत और दक्षिण अफ्रीका, दो पावर हाउस, रविवार को पर्थ के मैदान में आमने-सामने होंगे। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने अपने शुरूआती दोनों मुकाबले जीते और इस समय वह ग्रुप-2 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर जमी हुई है। भारत ने अपने पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 4 विकेट से मात दी। फिर नीदरलैंड्स को 56 रन से हराया। वहीं टेंबा बावुमा के नेतृत्‍व वाली दक्षिण अफ्रीका ने एक मैच जीता जबकि उसका शुरूआती मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। प्रोटियाज टीम दो मैचों में तीन अंक लेकर ग्रुप-2 में दूसरे स्‍थान पर है।

दोनों टीमों के बीच टी20 इंटरनेशनल मैच के आंकड़ें यहां काफी मायने रखते हैं। अब तक भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कुल 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारतीय टीम ने 13 मुकाबले जीते जबकि प्रोटियाज ने 9 मैच जीते। एक मैच का परिणाम नहीं निकला। वहीं दोनों टीमें टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में पांच बार भिड़ चुकी हैं। भारतीय टीम ने चार मैचों में जीत दर्ज की जबकि एक बार उसे शिकस्‍त मिली। 

लिंक पर क्लिक कर जानिए, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच का स्कोर और लाइव अपडेट्स

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले के दौरान गेंद और बल्‍ले के बीच जोरदार जंग देखने को मिल सकती है। भारत का टॉप ऑर्डर बेहद शक्तिशाली है जबकि प्रोटियाज टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण दमदार है। इनके बीच रोमांचक जंग देखने को मिलने वाली है। दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो भारतीय टीम ने लगातार दो मैचों में एक ही प्‍लेइंग 11 को आजमाया और वह अपने विजयी संयोजन से कोई छेड़छाड़ नहीं करने वाली है। इसका मतलब है कि ऋषभ पंत और युजवेंद्र चहल को अपनी बारी के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

वहीं अगर दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो वह एक स्पिनर को बाहर करके अतिरिक्‍त तेज गेंदबाज को शामिल कर सकती है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि पर्थ की पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलने की उम्‍मीद है। ऐसे में तबरेज शम्‍सी की जगह लुंगी एनगिडी को शामिल किया जा सकता है। रफ्तार की ही बात हो रही है तो वेन पार्नेल की तुलना में मार्को यानसेन की गति ज्‍यादा है। हो सकता है कि पार्नेल को बाहर करके मार्को यानसेन को आजमाया जाते हुए देखा जाए। फिर यह भी देखना दिलचस्‍प होगा कि फॉर्म के लिए जूझ रहे कप्‍तान टेंबा बावुमा टीम के खातिर खुद को बाहर करके रीजा हेंड्रिक्‍स को मौका देते हैं क्‍या। टीम प्रबंधन के बर्ताव से तो लगता है कि बावुमा को अपना फॉर्म पाने के लिए और मौके मिलेंगे।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 - केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्‍तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी और अर्शदीप सिंह।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्‍लेइंग 11 - टेंबा बावुमा (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक, राइली रोसोयू, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्‍टन स्‍ट्रब्‍स, मार्को यानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्ट्जे और लुंगी एनगिडी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर