Today in T20 World Cup, ENG vs SL Match Preview: जीत के चौके पर इंग्लैंड की नजर, जानिए मैच से जुड़ी सभी जरूरी बातें

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 01, 2021 | 11:00 IST

England vs Sri Lanka Match Preview: जीत के रथ पर सवार इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड श्रीलंका के खिलाफ जीत का चौका जड़ने श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी। वहीं श्रीलंका जीत की पटरी पर वापस लौटकर सेमीफाइनल की दौड़ में बनी रहने की कोशिश करेगी। 

Sri-Lanka-Vs-England-T20-World-Cup
श्रीलंका बनाम इंग्लैंड  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ जीत का चौका पूरा करने की कोशिश करेगी
  • श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ ही इंग्लैंड की हो जाएगी सेमीफाइनल में जगह पक्की
  • श्रीलंका की इंग्लैंड के खिलाफ जीत खोल देगी अन्य टीमों के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे

शारजाह: शानदार लय में चल रही इंग्लैंड की टीम आईसीसी टी20 विश्व कप में ग्रुप एक चरण के मुकाबले में सोमवार को जब श्रीलंका के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर होगी। इंग्लैंड को टूर्नामेंट में पहले ही खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था और टीम ने अपने शुरुआती तीन मुकाबले उसी अंदाज में खेले हैं। इसमे शनिवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रभावशाली जीत भी शामिल है।
 

सेमीफाइनल में एंट्री का है इंग्लैंड को इंतजार
इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम सभी कमजोर कड़ियों को पूरा करके यहां पहुंची है। उनके पास टीम के खिलाड़ियों का विकल्प भी है लेकिन अभी तक उनके इस्तेमाल की जरूरत नहीं पड़ी है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट की प्रभावशाली जीत के साथ दूसरी टीमों को यह संदेश भी दे दिया की उन्हें खिताब का दावेदार क्यों माना जा रहा है।

बटलर लिख रहे हैं इंग्लैंड की तकदीर
इंग्लैंड के नॉक आउट चरण में पहुंचे की प्रबल संभावनाओं का एक और कारण सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का शानदार लय है। ऑस्ट्रेलिया के विश्व स्तरीय गेंदबाज उनकी ताबड़तोड़ नाबाद पारी को रोकने में पूरी तरह विफल रहे। इंग्लैंड के लिए चिंता की बात सिर्फ मध्यक्रम की लय है। तीन मैचों में बड़ी जीत के कारण मध्यक्रम को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला है लेकिन कप्तान मोर्गन को भरोसा है कि जरूरत के समय ये बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

मोर्गन ने की शानदार कप्तानी
मोर्गन को भले ही बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला हो लेकिन उनकी कप्तानी शानदार रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आरोन फिंच की कमजोरी का फायदा उठाने के लिए उन्होंने लेग स्पिनर आदिल राशिद से गेंदबाजी की शुरुआत करायी। इस मैच से पहले मोईन अली यह जिम्मा उठाते थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी गेंदबाजी की जरूरत नहीं पड़ी।

तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स नयी गेंद से इस मैच में शानदार थे और क्रिस जॉर्डन ने भी तीन विकेट लेकर लय में आने के संकेत दिये। आखिरी ओवरों के विशेषज्ञ टाइमल मिल्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थोड़े महंगे थे लेकिन वह पूरे टूर्नामेंट में विकेट लेने में सफल रहे हैं। काम चलाऊ स्पिनर लियाम लिविंगस्टोन ने भी टीम के लिए अच्छा काम किया है, जिससे मोर्गन को गेंदबाजी में एक और अच्छा विकल्प मिला है।

 श्रीलंका को करना होगा स्पेशल प्रदर्शन 
शारजाह में इंग्लैंड के दबदबे को रोकने के लिए श्रीलंका को कुछ खास करना होगा। श्रीलंकाई खिलाड़ियों की अनुभवहीनता को देखते हुए, टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन को खराब नहीं आका जायेंगा। टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच गंवा बैठी लेकिन अंतिम ओवर चले इस मैच को जीतने का उनके पास भी मौका था। तीन मैचों में दो में हार का सामना करने वाली श्रीलंका की टीम को अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीदों को बनाये रखने के लिए इस मुकाबले को जीतना होगा।

शानदार फॉर्म में हैं श्रीलंका के गेंदबाज
चरिथ असलंका शानदार लय में है तो वही सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की। इस विश्व कप में श्रीलंका के गेंदबाजों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी आखिरी ओवर में डेविड मिलर के बल्ले से छक्का निकलने से पहले तक मैच पर उनकी पकड़ थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल परेरा, दिनेश चांदीमल, धनंजया डिसिल्वा, पथुम निसंका, चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने, वानिन्दु हसरंगा, दुष्मंत चमीरा, लाहिरु कुमारा, महेश तीक्षणा, अकिला धनंजय, बिनुरा फर्नांडो।

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, टॉम करेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर