5 साल क्रिकेट से दूर रहकर की थी धमाकेदार वापसी, अब जन्मदिन से एक दिन पहले लिया संन्यास

Yo Mahesh Retires: तमिलनाडु के क्रिकेटर और आईपीएल में धूम मचा चुके यो महेश ने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला सुनाया। उन्होंने जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले अलविदा कहा।

Yo Mahesh retires
यो महेश ने लिया संन्यास (Yomi)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले किया संन्यास का ऐलान
  • आज 33 साल के हो गए हैं क्रिकेटर यो महेश
  • एक ट्वीट करके क्रिकेट को अलविदा कहा, धमाकेदार वापसी के लिए हमेशा जाने जाएंगे

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर यो महेश ने अपने 33वें जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले रविवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी। 32 साल के महेश ने 2006 से 50 प्रथम श्रेणी, 61 लिस्ट ए और 46 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने अपने जन्मदिन से ठीक पहले एक ट्वीट करके क्रिकेट को अलविदा कहा। उनका जन्म 21 दिसंबर 1987 को चेन्नई में हुआ था।

क्रिकबज ने महेश द्वारा जारी बयान के हवाले से लिखा है, "मैं बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करता हूं जिसने मुझे अंडर-19 और इंडिया-ए के स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया। यह मेरे लिए सम्मान की बात रही है। मैं पूरे गर्व के साथ इसे अपने करियर का सबसे अच्छा समय कहता हूं।" महेश आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेल चुके हैं।

यो महेश का विदाई संदेश

उन्होंने कहा, "मेरी दो आईपीएल टीमें- चेन्नई और दिल्ली का भी मेरे पर विश्वास दिखाने और मुझे महान खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका देने के लिए शुक्रिया। आखिरी के पांच साल मैं चोटों से परेशान रहा लेकिन मैं इंडिया सीमेंट्स का मेरा साथ देने के लिए भी शुक्रिया कहना चाहता हूं। मैं अपने राज्य तमिलनाडु क्रिकेट संघ का भी मुझे 14 साल की उम्र से निखारने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।"

महेश ने 2006 में बंगाल के खिलाफ अपना प्रथम श्रेणी पदार्पण किया था। 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में उन्होंने दिल्ली से खेलते हुए 16 विकेट लिए थे। वह अपने करियर का अंत सभी प्रारूपों में 253 विकेटों के साथ कर रहे हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम 1000 रन भी हैं।

घुटनों की हुई थी सर्जरी, 5 साल का ब्रेक

यो महेश के करियर को उनकी फिटनेस ने भी चोट पहुंचाई। कई बार चोट लगने से उनके क्रिकेट करियर पर ब्रेक लगा। लंदन में उनके घुटनों की सर्जरी हुई थी। इसकी वजह से उन्हें 5 साल तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था। वो 2017 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने लौटे और तमिलनाडु के लिए खेलते हुए मुंबई के खिलाफ मैदान पर लौटे और 2 विकेट लेने के साथ नाबाद 103 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी भी खेली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर