Corona in Pakistan: कोविड-19 से उबरे पाकिस्तानी क्रिकेटर तौफीक उमर, घर लौटकर सबको दिया ये संदेश

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 05, 2020 | 21:17 IST

Taufeeq Umar recovers from Covid-19: पाकिस्तानी क्रिकेटर तौफीक उमर कोविड-19 से उबर चुके हैं। अस्पताल से डिस्चार्ज होकर तौफीक ने सबको अहम संदेश देकर चेताने का प्रयास किया है।

Taufeeq Umar recovers from Covid-19
Taufeeq Umar recovers from Covid-19, तौफीक उमर उबरे  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • पाकिस्तानी क्रिकेटर तौफीक उमर कोविड-19 से उबरे
  • डिस्चार्ज होकर घर लौटने के बाद लोगों को दिया संदेश
  • पाकिस्तान क्रिकेट जगत के पूर्व धुरंधर कोरोना के कारण गंवा चुके हैं जान

कराची: पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर कोविड-19 से उबरकर स्वस्थ हो गये हैं तथा उन्होंने लोगों से वायरस को गंभीरता से लेने और अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की अपील की। राष्ट्रीय जूनियर चयनसमिति के सदस्य उमर दो सप्ताह पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे और वह घर में ही अलग थलग रह रहे थे।

तौफीक उमर ने शुक्रवार को कहा कि वह वायरस से पूरी तरह उबर चुके हैं और उनके परीक्षण ‘नेगेटिव’ आये हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरा प्रत्येक से खुद की देखभाल करने और इस कोविड-19 को गंभीरता से लेने का आग्रह है। सामाजिक दूरी और सुरक्षा उपाय हर किसी के लिये बेहद जरूरी हैं।’ पाकिस्तान की तरफ से 44 टेस्ट और 22 वनडे खेलने वाले 38 वर्षीय उमर ने कहा कि वायरस से संक्रमित होने पर लोगों को घबराना नहीं चाहिए।

दो सप्ताह अलग-थलग रहा

उन्होंने कहा, ‘मैं दो सप्ताह एक कमरे में अलग थलग रहा। मैं बच्चों और परिवार के उम्रदराज सदस्यों से दूर रहा। परीक्षण ‘पॉजीटिव’ आने पर घबराने की जरूरत नहीं है। मैं आपको अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पर काम करने की सलाह दूंगा।’

पाक क्रिकेट जगत से दो की हो चुकी है मौत

पाकिस्तान के दो प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है। लेग स्पिनर रियाज शेख का इस सप्ताह के शुरू में जबकि जफर सरफराज का अप्रैल में इस वायरस से संक्रमित होने के कारण निधन हो गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर