Rahul Dravid Press Conference: राहुल द्रविड़ ने कहा- टेस्ट क्रिकेट से प्यार करने वाले खिलाड़ी हैं विराट कोहली

Rahul Dravid Press Conference Today: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। ऐसे में भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ शनिवार को प्रेस को संबोधित किया।

Rahul Dravid Press Conference
राहुल द्रविड़ (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021-22
  • रविवार से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी
  • सेंचुरियन में खेला जाएगा पहला मुकाबला

Rahul Dravid Press Conference Today: भारत और दक्षिण अफ्रीका तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच पहला मैच रविवार से शुरू होने जा रहा है, जो बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा। यह मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के आगाज से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की। वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में द्रविड़ ने कई सवालों के जवाब दिए। बता दें कि द्रविड़ के मुख्य कोच बनने के बाद से भारतीय टीम दूसरी टेस्ट सीरीज जबकि ओवरऑल तीसरी सीरीज खेलेगी। द्रविड़ के रहते भारत ने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज खेली थी, जिसमें टीम विजयी परचम फहराने में कामयाब रही।

द्रविड़ से प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में भारतीय टीम के संयोजन और अजिंक्य रहाणे को लेकर सवाल पूछ गया। इसके जवाब में द्रविड़ ने कहा कि टीम संयोजन एक बहुत ही कठिन निर्णय होता है। अजिंक्य ने भारत के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं, जिसमें मेलबर्न या हाल ही में लॉर्ड्स की पारी भी शामिल है। वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने कहा कि रहाणे से बातचीत सकारात्मक रही है। उन्होंने इस हफ्ते अच्छी ट्रेनिंग की है। ऐसा लगता है कि वह वास्तव में अच्छी लय में लौट रहे है। श्रेयस अय्यर ने मौके का फाएदा उठाया और डेब्यू टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी की। हनुमा ने भी हमारे लिए ऐसा ही किया है। 

राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय क्रिकेट में आएंगे सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली ने दिए संकेत

वहीं, द्रविड़ ने विराट कोहली के बारे में सवाल पर कहा, 'टेस्ट टीम के नजरिए देखें तो हमारे पास जीतने के लिए सीरीज है। हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल की लेकिन दक्षिण अफ्रीका की सीरीज कठिन होने वाली है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल भी हमारे दिमाग में है। उम्मीद है कि हम सुधार करते रहेंगे और अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते रहेंगे। एक खिलाड़ी कप्तान के तौर पर विराट की बेहद अहम भूमिका है। वह टेस्ट क्रिकेट से प्यार करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं।'

द्रविड़ ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में बल्लेबाजों के लिए मुश्किले लेकिन मौका भी है। किसी भी बल्लेबाज के लिए इन परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने का यह शानदार मौका है। करियर ऐसी जगहों पर प्रदर्शन करना अहम है। टीम चयन के मामले में किसी भी खिलाड़ी को बाहर करना आसान नहीं होता है। लेकिन कई बार हमें कुछ कड़े फैसले लेने पड़ते हैं। दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच जीतने के लिए प्लेइंग इलेवन पर हमारी अच्छी चर्चा हुई है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), प्रियंक पांचाल,आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर