Test Championship: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को करना होगा ये काम

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Feb 02, 2021 | 20:31 IST

ICC World test championship Final: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड जगह बना चुका है। अगर भारत को फाइनल में जगह बनानी है तो उसको इंग्लैंड के खिलाफ कुछ ऐसा करना होगा।

Indian test team
Indian test team  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्लीः मेजबान भारत को जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में कम से कम दो टेस्ट मैच जीतने की जरूरत है। इंग्लैंड के होने वाली सीरीज में भारत की 1-0 की जीत हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में जाने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा दक्षिण अफ्रीका के अपने दौरे को स्थगित करने का फैसला करने के बाद न्यूजीलैंड को डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जगह मिल गई थी। इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने ट्वीट कर इस सम्बंध में जरूरी योग्यता की जानकारी दी।

भारत को अगर फाइनल में जाना है तो उसे अब चार टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को कम से कम 2-0 से हराना ही होगा। 2-1, 3-0, 3-1 या 4-0 की जीत अधिक सुरक्षित होगी। इंग्लैंड की टीम अगर 3-0, 3-1, 4-0 के अंतर से जीतती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी।

भारत अगर केवल 1-0 के एक अंतर से जीतता है या इंग्लैंड अगर 1-0, 2-0 या 2-1 से जीत जाता है तो आस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगी। यही नहीं यह सीरीज अगर 0-0, 1-1 या 2-2 से ड्रॉ भी होती है तो ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल खेलने का हक मिल जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर