5 दिग्गज, 5 भविष्यवाणियां, टीम इंडिया ने कर दिये इनके मुंह बंद

भारतीय क्रिकेट टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपनी ऐतिहासिक जीत से ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सहित दुनिया के कई धाकड़ क्रिकेटरों की बोलती बंद कर दी।

Indian Cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम  
मुख्य बातें
  • एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में 36 पर ढेर होने के बाद टीम इंडिया को होना पड़ा था शर्मसार
  • विराट और शमी के बाहर होने के बाद लोगों की थी सीरीज में वापसी नहीं कर पाने की भविष्यवाणी
  • रिकी पॉन्टिंग ने तो कहा था टीम इंडिया का हो जाएगा सीरीज में सूपड़ा साफ

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड टेस्ट में करारी हार का सामना करने के बाद एमसीजी में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में जिस अंदाज में जीत हासिल की उससे पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसक अचरज में पड़ गए हैं। सबसे रोचक बाद यह है कि भारतीय टीम ने यह कारनामा विराट कोहली, रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कर दिखाया और साढ़े तीन दिन में मैच अपने नाम करके सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। 

एडिलेड टेस्ट में हार के बाद होना पड़ा था शर्मसार
एडिलेड में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट की दूसरी पारी में महज 36 रन पर ढेर होने के बाद भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने सीरीज में टीम इंडिया का सूपड़ा साफ होने की बात कही थी। लेकिन अजिंक्य रहाणे ने अपने बल्ले और कप्तानी का ऐसा जौहर दिखाया कि भारत की जीत के बाद इन सभी की एक साथ बोलती बंद हो गई है। अब इनमें से किसी के मुंह से चूं भी नहीं निकल रही है।
 
सीरीज में होगा सूपड़ा साफ: पॉन्टिंग
ऑस्ट्रेलिया को साल 2015 में विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा था, अगले दो टेस्ट मैचों में विराट कोहली के बगैर आप भारतीय बल्लेबाजी क्रम के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं कि वो बड़ी परेशानी में होंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया को दो बार चैंपियन बनाने वाले रिकी पॉन्टिंग ने कहा था कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की मौजूदा सीरीज में सूपड़ा साफ( व्हाइट वॉश) की पूरी संभावना है। इस  बड़े नुकसान की भरपाई करने वाला टीम में कोई नहीं है।

टीम इंडिया नहीं कर पाएगा वापसी 
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर मार्क वॉ ने एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की हार के बाद कहा था, एडिलेड में तीसरे दिन हार का सामना करने वाली भारतीय टीम मुझे कहीं से भी सीरीज में वापसी करती नहीं दिख रही है। वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कॉमेन्ट्रेटर माइकल वान ने एडिलेड टेस्ट के बाद सीरीज के परिणाम की भविष्यवाणी करते हुए कहा था, मैंने कहा था ना, भारतीय टीम का टेस्ट सीरीज में कचूमर निकल जाएगा। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हेडेने ने कहा था कि भारत के पास सीरीज में जीत की एकलौती संभावना एडिलेड में थी मुझे नहीं लगता कि वो सीरीज में अब वापसी कर पाएंगे।
 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर