सौरव गांगुली ने किया ऐलान, श्रीलंका के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Feb 03, 2022 | 16:50 IST

India vs Sri Lanka, Day-Night Test at Bangalore: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के डे-नाइट टेस्ट खेलने की पुष्टि कर दी है। 

SG-Pink-ball
एसजी पिंक बॉल ( साभार BCCI) 
मुख्य बातें
  • श्रीलंका आगामी भारत दौरे पर एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा
  • बेंगलुरू में पहली बार खेला जाएगा पिंक बॉल टेस्ट
  • भारत में ही होगा आईपीएल 2022 के मैचों का आयोजन, मुंबई-पुणे हैं पहली पसंद

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को पुष्टि की है कि भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेंगलुरु में पिंक बॉल का टेस्ट खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज 20 फरवरी को कोलकाता में समाप्त होने के बाद, भारत तीन टी20 और फरवरी के अंत और मार्च की शुरुआत में होने वाले दो टेस्ट के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगा।

गांगुली ने स्पोर्टस्टार के हवाले से कहा, 'हां, पिंक बॉल का टेस्ट बेंगलुरु में होगा। हमने अभी तक श्रीलंका सीरीज के लिए सभी स्थानों पर फैसला नहीं किया है, लेकिन जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।'

तीसरी बार डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करेगा भारत
भारतीय टीम तीसरी बार घरेलू सरजमीं पर डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करेगी। नवंबर 2019 में भारत के कोलकाता के इडेन गार्डन्स में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला। इसके बाद पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दूसरी बार घर डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी की थी। भारतीय टीम का यह चौथा डे-नाइट टेस्ट होगा। एक मैच भारत ने ऑस्ट्रेलिया में खेला है। विराट कोहली कप्तानी पद से हटने के बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में भारत के लिए एक नया कप्तान होगा।

भारत में होगा आईपीएल 2022 का आयोजन
गांगुली ने यह भी पुष्टि की है कि आईपीएल 2022 भारत में आयोजित किया जाएगा, जब तक कि कोविड-19 मामलों के कारण हालात खराब नहीं होते। जहां तक स्थानों का सवाल है, हम महाराष्ट्र-मुंबई और पुणे में मैचों की मेजबानी करने पर विचार कर रहे हैं। हम इस पर फैसला करेंगे। नॉकआउट चरणों के लिए स्थानों का निर्णय बाद में लिया जाएगा।

मई में आयोजित होगा महिला टी20 चैलेंज
उन्होंने आगे कहा, 'महिला टी20 चैलेंज इस साल मई में फिर से होगा। उम्मीद है कि भविष्य में, हम महिला खिलाड़ियों (खिलाड़ी पूल) की संख्या बढ़ने के बाद एक बड़ी महिला आईपीएल की मेजबानी करने में सक्षम होंगे।'

चयनकर्ता करेंगे कप्तान का फैसला 
गांगुली ने महसूस किया कि लंबे समय तक कप्तान के विकल्पों पर फैसला चयन समिति को करना है। यह चयनकर्ताओं पर छोड़ देते हैं। वे कप्तानी के बारे में जो भी फैसला करेंगे, हम उसी पर चलेंगे।

शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, नवदीप सैनी, फील्डिंग कोच टी. दिलीप, सुरक्षा संपर्क अधिकारी बी लोकेश के कोरोना संक्रमित होने के बावजूद अहमदाबाद में पहले तीन वनडे में भारत का सामना 6 फरवरी को वेस्टइंडीज से होगा। रविवार को होने वाला पहला वनडे प्रारूप में भारत की 1000वीं उपस्थिति को भी चिह्न्ति करेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर