पाकिस्‍तान में क्रिकेट मैच में आतंकवादियों ने खुलेआम चलाई गोलियां, खिलाड़ी और दर्शक भागे- रिपोर्ट

Terrorist firing in Cricket Match: मैच शुरू होने के कुछ समय बाद आतंकवादियों ने नजदीकी पहाड़ी से मैदान पर खुलेआम फायरिंग करना शुरू कर दी। खिलाड़ी, दर्शक और पत्रकार यहां से भागकर अपनी जान बचाने में कामयाब हुए।

pakistan cricket board
पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड 
मुख्य बातें
  • आतंकवादियों ने मैदान पर खुलेआम फायरिंग की, जिसकी वजह से मैच रद्द करना पड़ा
  • दर्शक, खिलाड़ी और अन्‍य लोग बिना किसी नुकसान के भागने में सफल रहे
  • पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की है

नई दिल्‍ली: आतंकवाद एक बार फिर पाकिस्‍तान क्रिकेट को डराने आ चुका है। एक स्‍थानीय टूर्नामेंट के फाइनल मैच में गुरुवार को कई आतंकवादियों ने तोड़फोड़ की। यह दिल दहला देने वाली घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत, पाकिस्तान के कोहाट डिवीजन में ओरकजई जिले के द्रादर ममाजई क्षेत्र में अमन क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल के दौरान हुई। द न्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक चश्‍मदीद गवाहों ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बावजूद बड़ी संख्‍या में दर्शक, जिसमें राजनीति कार्यकर्ता और मीडिया के लोग भी शामिल थे, अमन क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल देखने के लिए चनय ग्राउंड में एकत्रित हुए थे। मैच शुरू होने के कुछ समय बाद आतंकवादियों ने नजदीकी पहाड़ी से मैदान पर खुलेआम फायरिंग करना शुरू कर दी।

खुशी की बात यह रही है कि खिलाड़ी, दर्शक और पत्रकार यहां से भागकर अपनी जान बचाने में कामयाब हुए। रिपोर्ट में आगे एक दर्शक ने कहा कि गोलीबारी इस कदर हो रही थी कि आयोजकों के पास मैच रद्द करने के अलावा कोई और विकल्‍प नहीं बचा। उन्‍होंने बताया कि जैसे ही करीबी पहाड़ी से गोली चलना शुरू हुई तो सभी कवर के लिए दौड़े। हालांकि, इस घटना में किसी की जान या चोटिल होने की खबर अब तक नहीं मिली है।

ओराकजाई जिला पुलिस अधिकारी निसार अहमद खान ने स्‍वीकार किया कि उन्‍हें क्षेत्र में आतंकियों के बारे में कुछ जानकारी थी और अब उन्होंने गतिविधि के पीछे वालों को ट्रैक करने के लिए ओरकजाई स्काउट्स के साथ एक संयुक्त अभियान शुरू किया है।

आतंक ने पाकिस्‍तान में क्रिकेट को किस तरह प्रभावित किया

पाकिस्‍तान क्रिकेट के लिए आतंकवादियों ने चीजें बहुत मुश्किल बना रखी हैं। काई बड़ी टीम सुरक्षा कारणों से यहां दौरे पर नहीं आना चाहती। पाकिस्‍तान को करीब एक दशक से अपने घरेलू मैच यूएई में खेलना पड़ते हैं। 2009 में श्रीलंकाई टीम बस पर हुए आतंकी हमले के बाद यहां के हालात बिगड़े हैं। इस घटना के बाद सभी बड़ी टीमों ने पाक दौरे पर आने से इंकार करना शुरू कर दिया। आतंकी हमले के चलते पाकिस्‍तान 2011 विश्‍व कप के प्रसारण अधिकार भी गंवा बैठा था। हालांकि, पिछले कुछ सालों में हालात ठीक होते दिखने लगे थे। पिछले तीन सालों में श्रीलंका, वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान का दौरा किया। 2017 में तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए विश्‍व एकादश ने भी पाकिस्‍तान का दौरा किया। पाकिस्‍तान पिछले दो सीजन से पीएसएल के मैच अपने देश में ही आयोजित कर रहा है।

पाकिस्‍तान सुरक्षित है: एहसान मनी

हाल ही में पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी ने हाल ही में अपने देश को सुरक्षित करार देते हुए इंग्‍लैंड की टीम को सीरीज खेलने का न्‍योता दिया था। कोरोना वायरस महामारी के बीच पीसीबी ने इंग्‍लैंड टीम को तीन टेस्‍ट और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का प्रस्‍ताव भेजा था। इंग्‍लैंड टीम के कोच ने पाकिस्‍तान में खेलने में कोई हैरानी नहीं जताई थी, लेकिन हाल ही में आतंकी हमले के बाद इंग्‍लैंड की टीम इस पर दोबारा विचार जरूर करेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर