कोचिंग कोर्स पूरा करने के बाद बोले इरफान पठान, सुरक्षित हाथों में है एनसीए की कमान  

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान ने हाल ही एनसीए में लेवल 2 कोचिंग कोर्स पूरा करने के बाद राहुल द्रविड़ के बारे में अपने विचार साझा किए हैं. 

Ifran Pathan
इरफान पठान 
मुख्य बातें
  • इरफान पठान ने हाल ही में एनसीएस से पूरा किया है लेवल 2 कोचिंग कोर्स
  • एनसीए में राहुल द्रविड़ की देखरेख में पठान ने हासिल की कोचिंग की ट्रेनिंग
  • इसके बाद पठान ने राहुल द्रविड़ को लेकर अपने विचार किए हैं साझा

बेंगलोर: 20 साल पहले सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ के दौर में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी इन दिनों कोचिंग की फील्ड में अपने हाथ आजमा रहे हैं या आजमाने की तैयारी में जुटे हैं. इन्हीं खिलाड़ियों में नया नाम पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का भी जुड़ गया है जो रणजी ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर की टीम के कप्तान, कोच और मेंटोर के रूप में काम कर चुके हैं. 

इरफान ने हाल ही में बेंगलोर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से कोचिंग का लेवल 2 कोर्स पूरा किया है. ऐसे में उन्होंने एनसीए में अपने कोर्स के अनुभव और भविष्य की योजनाओं के बारे में विचार साझा किए हैं. राहुल द्रविड़ की देख-रेख में कोचिंग कोर्स पूरा करने के बाद जब इरफान से राहुल द्रविड़ की एनसीए में भूमिका के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे अच्छी चीज हाल के दिनों में अगर कुछ हुई है तो वो है राहुल द्रविड़ का एनसीए से जुड़ना. मैं राहुल भाई का बहुत सम्मान करता हूं. उन्होंने पूरे समर्पण और संजीदगी के साथ इस जिम्मेदारी का निर्वहन किया है.

एनसीए निदेशक के लिए द्रविड़ ने फिर किया है आवेदन 
द्रविड़ ने हाल ही में एक बार फिर एनसीए के निदेशक के पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन किया है. वो आवेदन करने वाले अकेले उम्मीदवार हैं. ऐसे में इरफान ने आगे कहा, हम सबको मालूम है कि राहुल भाई ने अंडर-19 और इंडिया-ए टीम के साथ किस तरह काम किया है, कोर्स के दौरान वो सभी कोचों के साथ मिले और उनके साथ अपना अनुभव साझा किया. 

राहुल द्रविड़ से सीखना अपने आप में है बड़ी बात 
पठान ने कहा, उनके जैसे व्यक्ति और अपार क्षमता वाले खिलाड़ी से अनुभव हासिल करना अपने आप में बड़ी बात है. लेकिन वो ये काम वो बड़ी आसानी से करते हैं. इसी वजह से आपके मन में उनके लिए अपार सम्मान है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने 1 प्रथम श्रेणी मैच खेला है या 100. वो आपको बराबर तरजीह देते हैं. इरफान ने आगे कहा, मेरे लिए उनका साफ संदेश था, उनके पास मेरे बारे में कहने के लिए कई सकारात्मक बातें थीं क्योंकि मैं उनसे व्यक्तिगत तौर पर साझा कर सकता और उनके सामने मेरी अच्छी छवि है. 

आईपीएल में कोचिंग करने पर है नजर 
इरफान से जब ये पूछा गया कि क्या वो आईपीएल में जल्दी कोच की भूमिका में नजर आएंगे तो उन्होंने कहा कि मैं इस बारे में गंभीरता से सोच रहा हूं. आशा करता हूं कि मुझे जल्दी है ऐसा करने का मौका मिलेगा. 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर