'किसी को नहीं थी उम्मीद': IPL नीलामी लिस्ट में इस देश ने किया हैरान, 3 क्रिकेटर को शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की नीलामी के लिए खिलाड़ियोयं की लिस्ट सामने आ गई है। फेहरिस्त में कुछ ऐसे खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं, जिनकी शायदी ही किसी ने उम्मीद की थी।

david wiese
डेविड विजी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • 12 और 13 फरवरी को नीलामी होगी
  • 590 खिलाड़‍ियों लिस्ट में शामिल हैं

आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना है, जिसकी तैयारी चल रही है। मंगलवार को नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी हो गई। ऑक्शन में अलग-अलग देशों के 590 खिलाड़ियों की किस्मत दांव पर होगी। लिस्ट में एक ऐसे देश के खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद रही होगी। दरअसल, नामीबिया के तीन क्रिकेटर्स- डेविड विजी, जोहान्स स्मिट, रूबेन ट्रम्पेलमैन को मौका मिला है, जिनपर फ्रेंचाइची बोली लगा सकती है। तीनों को शानादर प्रदर्शन की वजह से नीलामी के लिए चुना गया है।

डेविड विजी

डेविड विजी नामीबिया के अनुभवी ऑलराउंडर हैं। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने टी20 विश्व कप में 2021 में बल्ले और गेंद से प्रभावी किया था। उन्होंने अब तक 6 वनडे (9 विकेट और 102 रन) और 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय (339 रन और 33 विकेट) मुकाबले खेले हैं। उनका आईपीएल नीलामी में बेस प्राइस 50 लाख रुपए हैं।  वह फिलहाल पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में लाहौर कलंदर्स टीम का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें: मिचेल स्टार्क ने बताई आईपीएल 2022 की नीलामी से हटने की वजह

जोहान्स स्मिट​

जोहान्स स्मिट​ भी ऑलराउंडर हैं। 26 वर्षीय स्मिट​ ने 10 वनडे और 26 टी20 इंटरनेशल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 294 और 41 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे में 20 और टी20 में 23 विकेट चटकाए। स्मिट ने 2019 में करियर शुरू किया। उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपए हैं।

यह भी पढ़ें: क्‍या आईपीएल मेगा नीलामी में उपस्थित होंगे MS Dhoni? CSK का मास्‍टर प्‍लान तैयार करने पहुंचे हैं चेन्‍नई

रूबेन ट्रम्पेलमैन

रूबेन ट्रम्पेलमैन एक तेज गेंदबाजी है। उन्होंने भी आईपीएल नीलामी के लिए अपना बेस प्राइस 20 लाख रुपए हैं। ट्रम्पेलमैन पिछले साल टी20 विश्व कप के दौरान बेहतरीन गेंदबाजी के चलते चर्चा में आए थे। उन्हें विश्व कप से ही अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। वह 2 वनडे और 20 टी20 इंटरनेशल मैच खेल चुके हैं। उन्होने वनडे में 7 और टी20 में 10 विकेट झटके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर