तिलकरत्‍ने दिलशान ने चुनी अपनी ऑल टाइम वनडे XI, सिर्फ 1 भारतीय को रखा और...

Tillakratne Dilshan odi XI: तिलकरत्‍ने दिलशान ने जो सर्वश्रेष्‍ठ वनडे एकादश चुनी है, उसमें कप्‍तान किसी श्रीलंकाई खिलाड़ी को नहीं बनाया है। दिलशान ने कुमार संगकारा को शामिल नहीं किया।

tillakratne dilshan
तिलकरत्‍ने दिलशान 
मुख्य बातें
  • तिलकरत्‍ने दिलशान ने चुनी अपनी ऑल टाइम सर्वश्रेष्‍ठ वनडे XI
  • दिलशान ने भारत से सिर्फ एक खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया
  • दिलशान ने महान श्रीलंकाई विकेटकीपर संगकारा पर डिविलियर्स को तरजीह दी

कोलंबो: कोरोना वायरस की महामारी के कारण कई देश लॉकडाउन से गुजर रहे हैं। ऐसे में कई क्रिकेटर्स अपनी सर्वकालिक पसंदीदा टीमों का खुलासा करके फैंस को खुश कर रहे हैं। श्रीलंका के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर तिलकरत्‍ने दिलशान ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम सर्वश्रेष्‍ठ वनडे एकादश का खुलासा किया। पता हो कि दिलशान वनडे करियर के दौरान 10,000 से ज्‍यादा रन बना चुके हैं।

दिलशान ने अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्‍ठ वनडे टीम में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी सनथ जयसूर्या और सचिन तेंदुलकर को सौंपी है। जयसूर्या वनडे में 10,000 का आंकड़ा पार करने वाले पहले श्रीलंकाई बल्‍लेबाज हैं जबकि तेंदुलकर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। उल्‍लेखनीय है कि आईपीएल के पहले तीन सीजन में सचिन तेंदुलकर और सनथ जयसूर्या मुंबई इंडियंस के लिए एकसाथ ओपनिंग कर चुके हैं।

पोंटिंग होंगे कप्‍तान

दिलशान ने नंबर-3 के लिए वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा को शामिल किया है। लारा वनडे में 10,000 रन का आंकड़ा पार करने वाले वेस्‍टइंडीज के पहले बल्‍लेबाज हैं। चौथे क्रम की जिम्‍मेदारी दिलशान ने हमवतन महेला जयवर्धने को सौंपी हैं। 

तिलकरत्‍ने दिलशान की स्‍टार्स से भरी वनडे एकादश का कप्‍तान रिकी पोंटिंग को बनाया है, जो पांचवें क्रम पर बल्‍लेबाजी करेंगे। पोंटिंग ने ऑस्‍ट्रेलिया को लगातार दो बार अपने नेतृत्‍व में विश्‍व कप जिताया है और वह सर्वकालिक महान कप्‍तानों में से एक माने जाते हैं। ऑलराउंडर के रूप में पूर्व श्रीलंकाई बल्‍लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के जैक्‍स कैलिस को चुना। जयसूर्या के अलावा कैलिस ही एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने वनडे में 10,000 से ज्‍यादा रन और 250 विकेट चटकाए।

संगकारा पर डिविलियर्स को तरजीह

दिलशान ने अपनी जो वनडे टीम चुनी है, उसमें विकेटकीपर के चयन पर फैंस को हैरान कर दिया है। उन्‍होंने कुमार संगकारा पर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को तरजीह दी। इसके अलावा दिलशान ने दो स्पिनर्स को चुना। दिलशान ने स्पिनर्स के रूप में महान शेन वॉर्न और मुथैया मुरलीधरन का चयन किया। वहीं तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी वसीम अकरम और कॉर्टनी वॉल्‍श को सौंपी है।

तिलकरत्‍ने दिलशान की ऑल टाइम बेस्‍ट वनडे XI: 

सनथ जयसूर्या, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, महेला जयवर्धने, रिकी पोंटिंग (कप्‍तान), जैक्‍स कैलिस, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वसीम अकरम, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन और कॉर्टनी वॉल्‍श

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर