Tim David ऑस्‍ट्रेलिया के 103वें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेटर बने, डेब्‍यू करते ही किया बड़ा कारनामा

Tim David debut against India: ऑस्‍ट्रेलिया ने मंगलवार को भारत के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में आक्रामक बल्‍लेबाज टिम डेविड को डेब्‍यू का मौका दिया। टिम डेविड टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व करने वाले 103वें क्रिकेटर बने।

Tim David
टिम डेविड  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने टिम डेविड को दिया डेब्‍यू का मौका
  • टिम डेविड ऑस्‍ट्रेलिया के 103वें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेटर बने
  • टिम डेविड को मैथ्‍यू वेड ने डेब्‍यू कैप सौंपी

मोहाली: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने मंगलवार को भारत के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में टिम डेविड को डेब्‍यू का मौका दिया है। मोहाली के पीसीए स्‍टेडियम में टिम डेविड को मैथ्‍यू वेड ने टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू कैप सौंपी। टिम डेविड टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व करने वाले 103वें क्रिकेटर बने। टिम डेविड के डेब्‍यू का फैंस को बेसब्री से इंतजार था क्‍योंकि वो अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

26 साल के टिम डेविड इससे पहले सिंगापुर की राष्‍ट्रीय टीम से खेल चुके हैं। वह डर्क नानेस के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जो अन्‍य देश से खेलने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। डेविड ने सिंगापुर के लिए 14 टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 अर्धशतकों की मदद से 558 रन बनाए हैं। टिम डेविड को ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू से पहले ही इस साल अक्‍टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में शामिल किया था।

टिम डेविड ने आईपीएल में भी धमाल मचाया है। 6 फीट 5 इंच कद के खिलाड़ी ने आईपीएल में अब तक कुल 9 मैच खेले हैं और इसमें 187 रन बनाए हैं। आईपीएल में वो अर्धशतक नहीं जमा सके हैं। बहरहाल, पिछले कुछ समय से टिम डेविड ने सुर्खियां इसलिए बटोरी क्‍योंकि वो इस साल सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले बल्‍लेबाज रहे हैं।

साल 2022 में टिम डेविड ने 54 पारियों में 79 छक्‍के जमाए हैं। इस मामले में दूसरे स्‍थान पर वेस्‍टइंडीज के रोवमैन पॉवेल हैं, जिन्‍होंने 36 पारियों में 74 छक्‍के जमाए हैं। इंग्‍लैंड के लियाम लिविंगस्‍टोन 39 पारियों में 66 छक्‍के के साथ तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। इंग्‍लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोइन अली 43 पारियों में 64 छक्‍के जड़कर इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। टिम डेविड से फैंस को उम्‍मीद होगी कि वो भारत के खिलाफ पहले अपनी ऑफ ब्रेक से कमाल करें और फिर बल्‍लेबाजी में लंबे-लंबे छक्‍के जमाकर अपने डेब्‍यू को यागदार बनाएं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर