सिराज के पास गया, उसकी आंखों से आंसू गिर रहे थेः टिम पेन ने सिडनी टेस्ट के किस्से पर किया खुलासा

Tim Paine on Mohammed Siraj racism incident: भारत के 2021-21 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारत-ऑस्ट्रेलिया सिडनी टेस्ट के दौरान का एक भावुक किस्सा सामने आया है जिसका खुलासा टिम पेन ने किया है।

tim paine and mohammed siraj
टिम पेन और मोहम्मद सिराज  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया - सिडनी टेस्ट
  • टिम पेन ने किया खुलासा, रो रहे थे सिराज
  • नस्लभेद वाले मामले को लेकर टिम पेन का बड़ा बयान

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे 2021/22 पर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट इतिहास की सबसे रोचक व दिलचस्प सीरीज में से एक रही। सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार और फिर कप्तान विराट कोहली के स्वदेश लौटने और टीम के कई खिलाड़ियों के चोटिल होने से सब हैरान-परेशान थे। लेकिन इसके बावजूद भारत ने ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर अपने टेस्ट इतिहास में आखिरकार दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। इसी सीरीज के सिडनी टेस्ट के दौरान एक शर्मनाक वाकया हुआ जिसको लेकर अब पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने बड़ा खुलासा किया है।

उस भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले के दौरान क्रिकेट पर तब काला धब्बा लग गया जब सिडनी के मैदान पर फील्डिंग कर रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को नस्लभेदी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा। उस किस्से को याद करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने अब खुलकर बताया है कि आखिर उस दिन मोहम्मद सिराज का क्या हाल था।

टिम पेन ने डॉक्यूमेंट्री 'बंदों में था दम' में कहा, "मुझे अब भी याद है कि मैं सिराज के पास गया था, उसकी आंखों में आंसू थे और उसके गालों से आंसू नीचे गिर रहे थे। जाहिर तौर पर उस चीज ने उसको वाकई काफी दुख पहुंचाया था और अंदर तक उसको घाव दिया था। ये एक लड़का है जो अभी-अभी अपने पिता के निधन से गुजरा है। और ऐसे में दर्शकों द्वारा ऐसी हरकत अशोभनीय थी।"

ये भी पढ़ेंः मोहम्मद सिराज ने आईपीएल में अपने खराब प्रदर्शन को लेकर चुप्पी तोड़ी

पेन ने अपनी निराशा प्रकट करते हुए कहा, "परंपरागत रूप से ऑस्ट्रेलिया में हम मेहमान टीमों के साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए जाने जाते हैं। इसलिए ऐसा होते देखना काफी निराशाजनक था।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर