इस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा बार विराट कोहली को किया है आउट, खुद बताई इसकी वजह

Virat Kohli vs Tim Southee: दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज व भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए गर्व का पल होता है। इस कीवी गेंदबाज ने उन्हें सबसे ज्यादा बार आउट किया है।

Virat Kohli
Virat Kohli  |  तस्वीर साभार: AP

माउंट मोनगानुई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार विराट कोहली को आउट करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने इसका श्रेय अनुकूल पिचों को दिया  है। ऑकलैंड में शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे समेत साउदी अब तक सभी प्रारूपों में कोहली को नौ बार आउट कर चुके हैं। टिम साउदी ने खुलकर इस बात को सामने रखा कि आखिर विराट को आउट को वो बार-बार कैसे आउट कर रहे हैं।

ये है वजह

विराट कोहली को आउट करने के बारे में टिम साउदी ने कहा, ‘वो बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उसकी ज्यादा कमजोरियां नहीं हैं। विकेट से नयी गेंदों को मदद मिल रही है और सही दिशा में गेंद डालने पर सफलता मिलती है। यह सब पिच से मदद मिलने की बात है।’ उन्होंने कहा ,‘मेरा काम विकेट लेना है। विराट महान खिलाड़ी है और वो शानदार फार्म में है। लक्ष्य का पीछा करते हुए तो वह शानदार है। मुझे नहीं पता था कि मैंने उसे सबसे ज्यादा बार आउट किया है।’

Tim Southee dismisses Virat Kohli

वनडे में हमको जीतना ही था

उन्होंने कहा कि भारत पर वनडे सीरीज में मिली जीत पर किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिये क्योंकि उनकी टीम इस प्रारूप में लगातार अच्छा खेल रही है और विश्व कप फाइनल तक पहुंची है। अगला मैच बे ओवल मैदान पर है जो हैमिल्टन और ऑकलैंड से अलग है। साउदी ने कहा कि न्यूजीलैंड के मैदानों के अनुकूल ढलना चुनौतीपूर्ण है लेकिन यह दुनिया के किसी भी मैदान पर लागू होता है।

न्यूजीलैंड में खेलना इसलिए चुनौतीपूर्ण

उन्होंने कहा, ‘न्यूजीलैंड में खेलना अलग है। आपको अलग अलग हालात में ढलना होता है। कुछ क्रिकेट मैदान है और कुछ रग्बी मैदान है। अलग अलग मैदानों पर खेलना चुनौतीपूर्ण है।’ वैसे एक समय ऐसा था जब भारत समेत दुनिया के तमाम देश न्यूजीलैंड की पिचों पर ठीक से खेल नहीं पाते थे लेकिन समय बदला और आज टीम इंडिया इतनी मजबूत जरूर हो गई है कि उसने न्यूजीलैंड को उसी के घर में टी20 सीरीज के दौरान 5-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर