Video: मार्क वुड की घातक बीमर पर घायल हुआ ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज, मैदान पर गिरा और...

Travis Head falls on ground: ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाज ट्रेविस हेड इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की घातक बीमर पर घायल हुए। हेड ने एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट में अपने करियर का तीसरा शतक जमाया।

travis head
ट्रेविस हेड 
मुख्य बातें
  • मार्क वुड की घातक बीमर पर घायल हुए ट्रेविस हेड
  • ट्रेविस हेड चोट लगने के बाद मैदान पर गिर गए
  • ट्रेविस हेड ने अपने करियर का तीसरा टेस्‍ट शतक जमाया

ब्रिस्‍बेन: ऑस्‍ट्रेलिया के ट्रेविस हेड ब्रिस्‍बेन में चल रहे पहले एशेज टेस्‍ट के दूसरे दिन इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की घातक बीमर पर घायल हुए। यह घटना ट्रेविस हेड के तीसरा टेस्‍ट शतक पूरा करने के कुछ देर बाद घटी। वुड की घातक बीमर ट्रेविस हेड के शरीर पर जाकर लगी। ऐसा लगा कि वुड के हाथ से गेंद फिसली और ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज के चेहरे पर लगी। इस गेंद की गति 138.6 किमी प्रति घंटे थी, जो हेड की टुड्ढी पर लगने से पहले हाथ में लगी। हेड नीचे गिर गए और तुरंत उठने के बाद हेलमेट उतारकर खुद पर ध्‍यान देने लगे। मार्क वुड ने बल्‍लेबाज से माफी मांगी।

फिजियो मैदान पर दौड़कर आए और ट्रेविस हेड का उपचार करने लगे, लेकिन फिर ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ठीक होकर फिर बल्‍लेबाजी करने लगे। जब हेड क्रीज पर गिरे तब ऑस्‍ट्रेलियाई खेमा चिंतित रहा। कप्‍तान पैट कमिंस ड्रेसिंग रूम में अपने पैर पर खड़े रहे और देखते रहे कि टीम का साथी ठीक है या नहीं। हालांकि, हेड ने इसके बाद भी दूसरे दिन लगातार बल्‍लेबाजी करना जारी रखी।

ऑस्‍ट्रेलिया की स्थिति मजबूत

ट्रेविस हेड ने इंग्‍लैंड के खिलाफ गुरुवार को एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट की पहली पारी में शतक जमाया और रिकॉर्ड्स बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। हेड ने 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जो कि एशेज इतिहास का तीसरा सबसे तेज शतक है। हेड के शतक की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया की पहले टेस्‍ट में स्थिति बेहद मजबूत हो गई है। गाबा में जारी पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक ऑस्‍ट्रेलिया ने 84 ओवर में 7 विकेट खोकर 343 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 196 रन की बढ़त बना ली है जबकि उसके तीन विकेट शेष हैं।

ट्रेविस हेड ने अपने करियर का तीसरा टेस्‍ट शतक जमाया। एशेज सीरीज में उन्‍होंने अपना पहला शतक पूरा किया।  ट्रेविस हेड ने एशेज सीरीज में तीसरा सबसे तेज टेस्‍ट शतक जमाया। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज एडम गिलक्रिस्‍ट के नाम एशेज इतिहास में सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है। 

गिलक्रिस्‍ट ने 2006 में पर्थ में केवल 57 गेंदों में शतक जमाया था। एशेज इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड गिलबर्ट जेसप के नाम दर्ज है। इंग्लिश खिलाड़ी ने 1902 में द ओवल में 76 गेंदों में सैकड़ा पूरा किया था। इस लिस्‍ट में अब तीसरे स्‍थान पर ट्रेविस हेड का नाम शामिल हो गया है। हेड ने 85 गेंदों में शतक जमाया। अगले दो स्‍थानों पर इयान बॉथम का नाम दर्ज है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर