Christchurch Test: लाथम-कॉनवे के कमाल के बाद बोल्ट ने मचाया धमाल, 126 रन पर सिमटने से बांग्लादेश खस्ता हाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 10, 2022 | 13:11 IST

New Zealand vs Bangladesh, 2nd Test Day-2 Highlights: न्यूजीलैंड के लिये टॉम लाथम और डेवोन कॉनवे ने बल्लेबाजी में कमाल किया जबकि ट्रेंट बोल्ट ने गेंदबाजी में धमाल मचाया। बांग्लादेशी टीम पहली पारी में 126 रन पर ढेर हो गई, जिससे उसकी हालत खस्ता है।

Trent Boult in NZ vs BAN 2nd Test
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते ट्रेंट बोल्ट।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट
  • न्यूजीलैंड ने पहली पारी 521/6 पर घोषित की
  • बांग्लादेश की पहली पारी में सस्ते सिमट गई

क्राइस्टचर्च: टॉम लाथ्ज्ञन के 252 रन, डेवोन कॉनवे के शतक और ट्रेंट बोल्ट की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली। लाथम और कॉनवे की पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने पहली पारी छह विकेट पर 521 रन पर घोषित की। इसके बाद बोल्ट ने 43 रन देकर पांच विकेट लिये जिसकी वजह से बांग्लादेश टीम 126 रन पर आउट हो गई।

बोल्ट के 300 टेस्ट विकेट पूरे हो गए हैं और यह कमाल करने वाले वह रिचर्ड हैडली, डेनियल विटोरी और टिम साउदी के बाद न्यूजीलैंड के चौथे गेंदबाज बन गए। बांग्लादेश के चार बल्लेबाज सातवें ओवर में 11 रन पर आउट हो गए थे। इसके बाद यासिर अली ने पहला अर्धशतक जमाया। वह दूसरे दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले 55 रन पर आउट हुए।

लाथम ने दोहरा शतक जमाने के साथ दूसरी स्लिप में दो कैच भी लपके।उन्होंने 552 मिनट क्रीज पर रहकर 305 गेंद में 252 रन की पारी खेली और कॉनवे के साथ दूसरे विकेट के लिये 215 रन जोड़े। कॉनवे ने कल 99 रन बना लिये थे। उन्होंने इबादत हुसैन की पहली ही गेंद पर एक रन लेकर अपना तीसरा शतक पूरा किया।

VIDEO: 'क्रिकेट इतिहास का सबसे बुरा रिव्यू', बांग्लादेश ने लिया अजीबोगरीब DRS, जिसने भी देखा दंग रह गया

दक्षिण अफ्रीका में जन्में खब्बू बल्लेबाज कॉनवे ने पांच टेस्ट में तीन शतक और दो अर्धशतक बनाये हैं। उनके अब नौ टेस्ट पारियों में 623 रन हो गए हैं। वह 109 के स्कोर पर रन आउट हुए। उनके बाद रोस टेलर क्रीज पर आये जिनके कैरियर की यह आखिरी टेस्ट पारी होगी।न्यूजीलैंड ने जिस तरह से रनों का पहाड़ लगाया है, उससे लगता नहीं कि दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करनी पड़े।

उन्होंने न्यूजीलैंड के लिये रिकॉर्ड 112 टेस्ट खेलने के डेनियन विटोरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।टेलर 28 रन बनाकर आउट हुए और दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। अगर वह फिर बल्लेबाजी के लिये नहीं आते हैं तो उनके नाम 7683 टेस्ट रन होंगे।हेनरी निकोल्स (0) और डेरिल मिशेल (3) के विकेट भी न्यूजीलैंड ने गंवाये।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर