U-19 Asia Cup: कोरोना मामलों के कारण बांग्लादेश-श्रीलंका मैच रद्द, सेमीफाइनल में इस देश से भिड़ेगी टीम इंडिया

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 28, 2021 | 19:25 IST

Team Indian in U-19 Asia Cup: अंडर-19 एशिया कप का अंतिम ग्रुप मैच कोरोना मामले सामने आने के कारण रद्द कर दिया गया। मैच में 32.4 ओवर का खेल हो चुका था।

India in Under 19 asia cup semifinal
भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अंडर-19 एशिया कप
  • बांग्लादेश बनाम श्रीलंका ग्रुप मैच रद्द
  • भारत की सेमीफाइनल में बांग्लादेश से भिड़ंत

शारजाह: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मंगलवार को यहां चल रहा अंडर-19 एशिया कप का अंतिम ग्रुप मैच दो अधिकारियों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के कारण रद्द कर दिया गया जिसके बाद सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत बांग्लादेश से होगी। सेमीफाइनल गुरुवार को खेला जाएगा। ग्रुप बी के अंतिम मैच में 32.4 ओवर का खेल हो चुका था जब दो अधिकारियों का कोविड-19 नतीजा पॉजिटिव आने के बाद मुकाबले को रद्द कर दिया गया।

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने बयान में कहा, 'एशियाई क्रिकेट परिषद और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड पुष्टि करते हैं कि एसीसी अंडर-19 एशिया कप का आज खेला जाने वाला अंतिम ग्रुप बी मैच रद्द कर दिया गया है।' उन्होंने कहा, 'पुष्टि की जाती है कि दो अधिकारी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। अधिकारी अभी सुरक्षित हैं और टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार उनका उपचार हो रहा है।'

यह भी पढ़ें: बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए पिता ने छोड़ दी थी नौकरी, अब वर्ल्ड कप में संभालेगा टीम इंडिया की कमान 

एसीसी ने कहा, 'इस मैच से जुड़े सभी अधिकारियों का परीक्षण हो रहा है और नतीजा आने तक वे अलग-थलग रहेंगे।' टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश ने मैच रद्द होने के समय 32.4 ओवर में चार विकेट पर 130 रन बना लिए थे। आरिफुल इस्लाम 19 जबकि मोहम्मद फहीम 27 रन बनाकर खेल रहे थे। बांग्लादेश और श्रीलंका पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके थे और इस मुकाबले से ग्रुप के विजेता और उप विजेता का फैसला होना था।

बेहतर रन गति के कारण बांग्लादेश ग्रुप में शीर्ष पर रहा और 30 दिसंबर को सेमीफाइनल में उसका सामना भारत से होगा। दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका की भिड़ंत पाकिस्तान से होगी। भारत इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है जो 2000, 2008, 2012 और 2018 में चार बार खिताब जीत चुकी है। भारत 2016 में उप विजेता भी रहा था। 2020 में पिछला टूर्नामेंट न्यूजीलैंड में हुआ था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर