U19 World Cup 2022: कोरोना संक्रमण से जूझ रही टीम इंडिया में एक बदलाव पर आईसीसी ने लगाई मुहर

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 22, 2022 | 18:52 IST

Vasu Vats replaces Manav Parakh in Indian U19 squad: आईसीसी की तकनीकी समिति ने कोरोना संक्रमण ले जूझ रही भारतीय अंडर-19 टीम में एक बदलाव की मंजूरी दे दी है। 

U19-World-Cup-Indian-Squad
अंडर-19 वर्ल्ड कप में भाग ले रही भारतीय टीम 
मुख्य बातें
  • कोरोना से जूझ रही भारतीय अंडर19 टीम में एक बदलाव की आईसीसी ने दी मंजूरी
  • कोरोना संक्रमित मानव परख की जगह वासु वत्स हुए टीम में शामिल
  • कप्तान यश धुल सहित पांच खिलाड़ी हैं कोरोना संक्रमित

त्रिनिदाद: आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की अंडर-19 विश्व कप की तकनीकी समिति ने शनिवार को भारतीय हरफनमौला वासु वत्स को मानव पारेख की जगह टीम में शामिल करने की अनुमति दे दी। वत्स अस्थाई विकल्प के तौर पर पारेख की जगह टीम में शामिल हुए। पारेख कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आये थे और अभी पृथकवास में हैं।

आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, 'कोविड-19 के लिए अस्थायी वैकल्पिक खिलाड़ी मिल सकता है जिसमें बीमार खिलाड़ी के ठीक हो जाने के बाद फिर से टीम में लौटने का योग्य होगा और उसका वैकल्पिक खिलाड़ी दल से बाहर हो जायेगा।'

भारतीय खेमे में बुधवार को टीम के दूसरे मैच से पहले छह खिलाड़ी इस वायरस की चपेट में आ गये थे। इसमें कप्तान यश धुल, उपकप्तान शेख रशीद का जांच नतीजा भी पॉजिटिव आया था। टूर्नामेंट के दौरान किसी खिलाड़ी के प्रतिस्थापन के लिए प्रतियोगिता तकनीकी समिति के अनुमोदन की आवश्यकता होती है।

प्रतियोगिता तकनीकी समिति में इसके अध्यक्ष क्रिस टेटली (आईसीसी के कार्यक्रम प्रमुख), बेन लीवर (आईसीसी वरिष्ठ कार्यक्रम प्रबंधक), फवाज बख्श (टूर्नामेंट निदेशक), रोलैंड होल्डर (सीडब्ल्यूआई प्रतिनिधि) एलन विलकिंस और रसेल अर्नोल्ड (दोनों स्वतंत्र प्रतिनिधि) शामिल हैं।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर