यूएई पुलिस ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच में हुड़दंग मचाने वालों पर ठोका मोटा जुर्माना

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच शारजाह में खेले गए मुकाबले के दौरान हिंसा और उत्पात में शामिल रहे दर्शकों को मोटा खामियाजा उठाना पड़ा है।

Pakistan-vs-Afghanistan-Spectators-Clash
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के प्रशंसक शारजाह में भिड़ते हुए  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान और अफगानिस्तान के प्रशंसक शारजाह में भिड़ गए थे
  • यूएई पुलिस ने जांच करके उत्पात मचाने वालों के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई
  • तकरीबन 2 लाख रुपये का शामिल रहे प्रति व्यक्ति पर किया जुर्माना

दुबई: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच शारजाह में सुपर फोर राउंड में रोमांचक मुकाबले खेला गया था। इस मैच में आखिरी ओवर में नसीम शाह ने लगातार दो छक्के जड़कर पाकिस्तान को एक विकेट के अंतर से जीत दिला दी थी। इसके बाद स्टेडियम में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच भिड़ंत देखने को मिली थी। दर्शकों का उत्पात मचाते, मारपीट करते और तोड़फोड़ करता वीडियो वायरल हुआ था।

तीन हजार दिरहम का लगा जुर्माना 
ऐसे में मामले की जांच कर रही यूएई पुलिस ने वीडियो में नजर आ रहे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है और उनके ऊपर मोटा जुर्माना भी ठोका है। शारजाह पुलिस ने उपद्रव और हिंसा में शामिल लोगों पर 3 हजार दिरहम यानी तकरीबन 1 लाख 90 हजार रुपये का जुर्माना ठोका है। पुलिस ने हिंसा के मामले में शामिल लोगों को चेतावनी भी दी है कि वो भविष्य में अगर दोबारा ऐसे मामले में लिप्त पाए गए तो उन्हें उनके देश वापस भेज दिया जाएगा। 

आसिफ और फरीद की भिड़ंत के बाद हुई शुरुआत
मैच के दौरान दर्शकों के बीच झड़प की शुरुआत तब हुई जब पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद मैदान में भिड़ गए थे। फरीद का विकेट का जश्न मनाना आसिफ अली को नागवार गुजरा। उन्होंने उन्हें बल्ला दिखाया। ऐसे में मामले को बढ़ता देख अफगानिस्तान के खिलाड़ी फरीद को दूर ले गए। 

फरीद और आसिफ पर आईसीसी ने लगाया है जुर्माना
इन दोनों खिलाड़ियों के ऊपर भी आईसीसी ने कार्रवाई की है और दोनों पर मैच फीस का 25 प्रतिशत का जुर्माना लगाया है। दोनों ने अपना अपराध मैच रेफरी के सामने स्वीकार कर लिया। इसके बाद और किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं पड़ी।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर