PAK vs SL: उमर अकमल फिर पहली गेंद पर हुए आउट, बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज किया अपने नाम

क्रिकेट
Updated Oct 08, 2019 | 09:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

उमर अकमल श्रीलंका के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में खाता खोलने में नाकाम रहे। फटाफट क्रिकेट में उनके नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

umar akmal
उमर अकमल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • अकमल टी20 क्रिकेट में 10वीं बार बिना खाता खोले आउट हुए
  • अकमल 6 बार पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए
  • पाकिस्‍तान की टीम पहली बार एक टी20 इंटरनेशनल सीरीज में लगातार दो मैचों में ऑलआउट हुई

लाहौर: पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज उमर अकमल के नाम सोमवार को एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। श्रीलंका के खिलाफ लगातार दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अकमल बिना खाता खोले आउट हुए। लाहौर में खेले गए दूसरे मुकाबले में उमर अकमल पहली ही गेंद पर आउट हो गए। अकमल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10वीं बार बिना खाता खोले आउट हुए और इस बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड के मामले में वह पूर्व श्रीलंकाई ओपनर तिलकरत्‍ने दिलशान की बराबरी पर पहुंच गए हैं। अकमल और दिलशान अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं।

अकमल ने पहले मैच में बिना खाता खोले आउट होने के बाद पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ दिया था। अकमल ने इससे पहले 27 सितंबर 2016 को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अबुधाबी में अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला था। उनकी वापसी बहुत खराब रही। वह श्रीलंका के खिलाफ दोनों टी20 मैचों में पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले डगआउट लौटे। इसी के साथ अकमल ने एक और शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया। वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा बार पहली ही गेंद पर आउट होने वाले बल्‍लेबाज भी बन गए हैं। ऐसे 6 मौके हुए, जब अकमल पहली ही गेंद पर आउट हुए।

बता दें कि श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और भानुका राजपक्षा (48 गेंदों में 77 रन) की उम्‍दा पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए। जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 19 ओवर में 147 रन पर सिमट गई और दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 35 रन से गंवा बैठी। श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मेजबान टीम की यह लगातार दूसरी शिकस्‍त रही।

श्रीलंका ने शनिवार को पहला टी20 मुकाबला जीता था और अब वह सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच बुधवार को खेला जाएगा, जो महज औपचारिकता भर रह गया है। पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के साथ भी एक शर्मनाक आंकड़ा जुड़ गया है। वह किसी एक टी20 इंटरनेशनल सीरीज में पहली बार लगातार दो मैचों में ऑलआउट हुई। ऐसा फटाफट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है। यह पाकिस्‍तान की लगातार तीसरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज हार है। इन सीरीज हार से पहले पाकिस्‍तान ने लगातार 11 द्विपक्षीय सीरीज जीती थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर