पीएसएल के आगाज से पहले पीसीबी ने किया उमर अकमल को निलंबित, जानिए क्या है वजह 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान सुपर लीग के आगाज से ठीक पहले उमर अकमल को निलंबित करने का फैसला किया है। जानिए क्या है कार्रवाई की वजह, पीसीबी ने क्यों किया ये फैसला।

Umar Akmal
Umar Akmal 

कराची: पाकिस्तान सुपर लीग के आगाज से ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ ये कदम भ्रष्टाचार निरोधक जांच की वजह से लगाया गया है। जब तक जांच चलेगी उमर किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में भाग नहीं ले पाएंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी करते हुए बताया कि उनके खिलाफ ये कार्रवाई पीसीबी एंटी करप्शन कोड की धारा  4.7.1* के आधार पर की गई है। 

पीसीबी ने इस बारे में गुरुवार को बयान जारी करके कहा, 'पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को आज तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वह पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई की जांच पूरी होने तक क्रिकेट से जुड़ी किसी गतिविधि में भाग नहीं ले सकता। मामले की जांच चल रही है। पीसीबी इस मामले पर आगे कोई बयान नहीं देगा।'

2019 में पाकिस्तान के लिए खेला था आखिरी मैच 

अकमल गुरुवार से शुरू हो रहे पाकिस्तान सुपर लीग के पांचवें संस्करण में क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम का हिस्सा थे। ऐसे में उनके निलंबन के साथ ही बोर्ड ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को अकमल के बदले दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिए आवेदन की अनुमति दे दी है। 29 वर्षीय अकमल ने पाकिस्तान के लिये 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 मैच खेले हैं।  अकमल पाकिस्तान की ओर से खेलते हुए पांच हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए आखिरी मैच अक्टूबर 2019 में श्रीलंका के खिलाफ लाहौर में खेला था। 

क्वेटा ग्लेडिएटर्स को खलेगी कमी 

उमर अकमल का टी-20 क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने अब तक खेले 260 टी20 मैचों में 28.95 की औसत और 130.73 के स्ट्राइक रेट से 5530 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से इस दौरान 1 शतक और 33 अर्धशतक निकले हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 115 रन रहा है। ऐसे में निश्चित तौर पर उनकी कमी क्वेटा ग्लेडिएटर्स को पीएसएस के दौरान खलेगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर