विराट कोहली और एमएस धोनी के बारे में ये बात पूछने पर उमेश ने कहा- 'ऐसा सवाल मत पूछो'

Umesh Yadav hilarious reply: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज से एमएस धोनी और विराट कोहली में से एक को चुनने का सवाल किया गया। इस पर उमेश यादव ने ऐसा जवाब दिया कि अपनी हंसी रोकना मुश्किल हो जाएगा।

ms dhoni and virat kohli
एमएस धोनी और विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • उमेश से विराट और धोनी में से एक को चुनने का सवाल किया गया
  • तेज गेंदबाज ने इस सवाल का जवाब बड़े मजाकिया लहजे में दिया
  • उमेश ने हाल ही में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अपने 10 साल पूरे किए

नई दिल्‍ली: विराट कोहली और एमएस धोनी ने महान सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्‍मण और अन्‍य दिग्‍गजों के बाद भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाया है। जहां एमएस धोनी ने टीम इंडिया का नेतृत्‍व करते हुए उसे पूरी तरह बदला और सभी प्रारूपों में दमदार बनाया। इसके अलावा उन्‍होंने विकेट के पीछे खुद भी कमाल का प्रदर्शन किया। वहीं धोनी के कप्‍तानी से हटने के बाद कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम सभी प्रारूपों में धमाकेदार प्रदर्शन करना जारी रख रही है।

विराट कोहली और एमएस धोनी की कप्‍तानी के बीच तुलना की काफी चर्चा होती है और अब टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव से क्रिकबज ने एक इंटरव्‍यू के दौरान इसी तरह का सवाल किया। उमेश ने हाल ही में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 10 साल पूरे किए। हालांकि, कोहली बनाम धोनी डिबेट में उन्‍होंने सबसे बेहतरीन जवाब दिया। उमेश के जवाब सुनने के बाद शायद ही कोई अपनी हंसी रोक सके।

उमेश ने मजाकिया लहजे में कहा- 'मुश्किल है भाई। ऐसा सवाल मत पूछो।' इसके बाद उन्‍होंने जोरदार ठहाका लगाया। यहां देखें ऐपिसोड का पूरा वीडियो।

धोनी-कोहली की कप्‍तानी में चमके उमेश

उमेश यादव ने अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज एमएस धोनी की कप्‍तानी में किया। 2015 विश्‍व कप में उमेश यादव ने अपनी घातक गति, अतिरिक्‍त उछाल के बल पर भारत की तरफ से सबसे ज्‍यादा विकेट लिए। फिर कोहली के नेतृत्‍व में उन्‍होंने ज्‍यादा नियंत्रण रखा। भारतीय टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण में से एक माना जाता है। इसमें जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी, भुवनेश्‍वर कुमार, नवदीप सैनी और उमेश यादव शामिल हैं।

उमेश यादव ने इस पेस बैटरी आक्रमण में कमाल का प्रदर्शन किया है। हालांकि, सीमित ओवर क्रिकेट में वह अपनी जगह गंवा चुके हैं। विदेशी जमीन पर भी कोहली ब्रिगेड ने उमेश यादव को ज्‍यादा टेस्‍ट खेलने के मौके नहीं दिए।

धोनी बनाम कोहली - हमारी क्‍या राय

इसमें कोई शक नहीं कि आधुनिक युग में धोनी और कोहली दोनों सुपरस्‍टार क्रिकेटर्स हैं। ऐसे में इन दोनों की तुलना करना गलत होगा। धोनी ने कप्‍तान, विकेटकीपर और बल्‍लेबाज के रूप में बहुत उपलब्धियां हासिल कीं। वहीं 31 साल के कोहली को अभी काफी कुछ हासिल करना है। उन्‍होंने कप्‍तानी के अपने कार्यकाल में यह तो दर्शा दिया है कि वह कुछ बड़ा करने में सक्षम हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर