IND vs WI T20 Series: टी20 सीरीज से बाहर हुए ये दो दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, दो युवाओं की एंट्री

KL Rahul and Axar Patel out of T20I series: भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से ठीक पहले करारा झटका लगा है। ये दो दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए हैं, दो युवा खिलाड़ियों की एंट्री हुई है।

KL Rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • केएल राहुल और अक्षर पटेल टी20 सीरीज से हुए बाहर
  • दो युवा खिलाड़ियों की हुई भारतीय टी20 टीम में एंट्री

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज (IND vs WI T20 Series) खेली जानी है। इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया को अपनी पूरी मजबूत टीम की जरूरत थी क्योंकि वेस्टइंडीज की टीम सबसे छोटे प्रारूप में दुनिया की घातक टीमों में शुमार है। ऐसी स्थिति में टीम इंडिया को गुरुवार को दो करारे झटके लगे। भारतीय टी20 टीम के दो अहम सदस्य सीरीज से बाहर हो गए हैं।

हम यहां बात कर रहे हैं भारत के धुरंधर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और शानदार ऑलराउंडर अक्षऱ पटेल (Axar Patel) की। दोनों खिलाड़ी अब वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। केएल राहुल की हैमस्ट्रिंग इंजरी अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं हुई है और उनको आराम की सलाह दी गई है। वहीं अक्षर पटेल को कोविड हुआ था और उसके बाद से अभी वो पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो पाए हैं।

ये भी पढ़ेंः रिषभ पंत को ओपनिंग पर क्यों भेजा? इस पर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया सीधा जवाब

इन दोनों खिलाड़ियों की जगह टी20 टीम में युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और दीपक हूडा (Deepak Hooda) की एंट्री हो गई है। दोनों खिलाड़ी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का आगाज 16 फरवरी को होगा। इसका आयोजन कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन स्टेडियम में होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर