उन्‍मुक्‍त चंद ने रचा इतिहास, बीबीएल में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने, ऐसा रहा डेब्‍यू मैच में प्रदर्शन

Unmukt Chand in Big Bash League: भारत के पूर्व क्रिकेटर उन्‍मुक्‍त चंद ने बिग बैश लीग में इतिहास रच दिया। वह बीबीएल में खेलने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्‍मुक्‍त चंद का डेब्‍यू मैच में जानें कैसा प्रदर्शन रहा।

unmukt chand
उन्‍मुक्‍त चंद 
मुख्य बातें
  • उन्‍मुक्‍त चंद ने बीबीएल में खेलकर इतिहास रचा
  • उन्‍मुक्‍त चंद बीबीएल में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने
  • उन्‍मुक्‍त चंद ने बीबीएल में मेलबर्न रेनेगेड्स का प्रतिनिधित्‍व किया

मेलबर्न: अंडर-19 विश्व कप के पूर्व विजेता कप्तान उन्मुक्त चंद मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश टी20 लीग (बीबीएल) में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए पदार्पण करने के साथ ही इसमें खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए। दायें हाथ के 28 साल के बल्लेबाज ने बीबीएल में होबार्ट हरिकेन्स के खिलाफ पदार्पण किया।

रेनेगेड्स ने टीम की जर्सी में उनकी तस्वीर के साथ ट्वीट किया, 'नया रंग आप पर जच रहा है उन्मुक्त चंद।' उन्मुक्त की कप्तानी में भारत ने 2012 में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी अंडर -19 विश्व कप जीता था। उन्होंने पिछले साल अगस्त में भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया, जिससे वह विदेशों में लीग खेलने के योग्य हो गए।

अंडर -19 विश्व कप की सफलता के बाद उन्होंने भारत ए टीम का भी नेतृत्व किया, लेकिन कभी सीनियर टीम का हिस्सा नहीं बन सके।

उन्‍मुक्‍त की टीम को मिली हार

उन्‍मुक्‍त चंद की टीम को हालांकि मैच में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। भारत के पूर्व बल्‍लेबाज का प्रदर्शन भी फीका रहा। बता दें कि होबार्ट हरिकेन्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। कैलेब ज्‍वेल (35), कप्‍तान मैथ्‍यू वेड (48), डार्सी शॉर्ट (37) और टिम डेविड (46*) की दमदार पारियों की दम पर होबार्ट ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 182 रन बनाए। जवाब में मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम आरोन फिंच (75) और शॉन मार्श (51) की उम्‍दा पारियों के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बना सकी और मुकाबला 6 रन से हार गई।

उन्‍मुक्‍त चंद के प्रदर्शन की बात करें तो उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। चंद ने 8 गेंदों में 6 रन बनाए, जिसमें एक भी बाउंड्री शामिल नहीं थी। नेपाल के गेंदबाज संदीप लामिछाने ने चंद को ज्‍वेल के हाथों कैच आउट कराया। मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम इस हार के साथ अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है। वहीं जीत के साथ होबार्ट हरिकेन्‍स अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर पहुंची।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर