शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज, उपेंद्र यादव ने धमाकेदार शतक से उत्तर प्रदेश को सेमीफाइनल में पहुंचाया

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 09, 2021 | 20:08 IST

Upendra Yadav, Uttar Pradesh vs Delhi: उत्तर प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज उपेंद्र यादव ने अपने धमाकेदार शतक के दम पर अपनी टीम को दिल्ली के खिलाफ जीत दिलाई और विजय हजारे ट्रॉफी सेमीफाइनल में पहुंचाया।

Upendra Yadav
उपेंद्र यादव  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश बनाम दिल्ली, विजय हजारे ट्रॉफी
  • उपेंद्र यादव ने खेली शानदार शतकीय पारी
  • दिल्ली को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची यूपी की टीम

नई दिल्लीः विकेटकीपर उपेन्द्र यादव (112) की शतकीय पारी और कप्तान करण शर्मा (83) के साथ पांचवें विकेट के लिए 129 की साझेदारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से उत्तर प्रदेश ने विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को यहां दिल्ली को 46 रन से हराया। उपेन्द्र ने 101 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के जबकि करण ने 100 गेंद की पारी में 11 चौके लगाये। उत्तर प्रदेश की टीम सेमीफाइनल गुजरात से भिड़ेगी जबकि दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई का सामना कर्नाटक से होगा।

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश ने सात विकेट पर 280 रन बनाने के बाद दिल्ली की पारी को 48.1 ओवर में 234 रन पर समेट दिया। प्रतिस्पर्धी लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की आधी टीम 20 ओवर से पहले पवेलियन लौट गयी। युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी (31 रन पर एक विकेट) शानदार गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन दो बार बीमर डालने के बाद उन्हें आक्रमण से हटा दिया गया।

दिल्ली के लिए ललित यादव (61) और विकेटकीपर अनुज रावत (47) ने छठे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी कर टीम की उम्मीदे जगायी । मावी ने हालांकि ललित यादव को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद दिल्ली की बल्लेबाजी बिखर गयी। इससे पहले उत्तर प्रदेश की शुरूआत भी बेहद खराब थी और टीम ने 25 रन तक तीन विकेट गंवा दिये थे।

कप्तान करण और अक्षदीप नाथ (15) ने चौथे विकेट के लिए 41 रन जोड़कर पारी को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे थे कि सिमरनजीत (51 रन पर दो विकेट) ने 17वें ओवर में अक्षदीप का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा दिया।

इसके बाद करण और उपेन्द्र यादव ने पांचवें विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी। दोनों ने शुरूआत में संभल कर खेलने के बाद कई आकर्षक शॉट लगाये।

करण के आउट होने के बाद समीर चौधरी ने उपेन्द्र का अच्छा साथ देने के अलावा 35 गेंद में 43 रन की नाबाद पारी खेली जिससे टीम 280 रन का स्कोर खड़ा कर सकी।दिल्ली के लिए सिमरनजीत और कप्तान प्रदीप सांगवान ने दो-दो विकेट लिये।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर