सिर्फ 1 रन से चूके उपुल थरंगा, ताबड़तोड़ टी20 पारी खेलकर श्रीलंका लेजेंड्स को दिलाई बेहतरीन जीत

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Mar 11, 2021 | 02:48 IST

Sri Lanka Legends vs Bangladesh Legends: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैच में बुधवार को श्रीलंका लेजेंड्स ने उपुल थरंगा की बेहतरीन पारी के दम पर बांग्लादेश लेजेंड्स को करारी शिकस्त दी।

Sri Lanka Legends beat Bangladesh Legends
Sri Lanka Legends beat Bangladesh Legends (Road Safety World Series)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 2021
  • श्रीलंका लेजेंड्स ने बांग्लादेश लेजेंड्स को दी करारी मात
  • उपुल थरंगा ने खेली बेहतरीन पारी, सिर्फ एक रन से शतक से चूके

Road Safety World Series: श्रीलंका लेजेंड्स और बांग्लादेश लेजेंड्स के बीच बुधवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का मैच खेला गया। श्रीलंकई टीम ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और उपुल थरंगा के 47 गेंदों पर 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 99 रनों की पारी के बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 138 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश की ओर से नजीमुद्दीन ने 41 गेंदों पर पांच चौकों औ्र दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 54 रन बनाए, जबकि खालीद मशूद 28 और जावेद ओमर दो रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत से श्रीलंका की टीम इंडिया लेजेंड्स को पीछे छोड़कर अंक तालिका में 16 अंक लेकर पहले स्थान पर आ गई है।

इससे पहले, दिलशान ने सनत जयसूर्या के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन जयसूर्या चार रन के स्कोर पर रिटायर हर्ट हो गए और फिर मैदान में नहीं उतर सके। दिलशान ने इसके बाद थरंगा के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन राजिन सालेह ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया। दिलशान ने 23 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 33 रन बनाए।

दिलशान के आउट होने के बाद थरंगा ने एक छोर से बल्लेबाजी संभालते हुए विस्फोटक पारी खेली। हालांकि ओवर पूरे होने के कारण वह शतक नहीं बना सके। श्रीलंका की पारी में चमारा सिल्वा ने 24, फरवीज महरूफ ने 12, रसेल आर्नोल्ड ने एक और नुवान कुलासेकरा ने एक रन का योगदान दिया। बांग्लादेश की ओर से सालेह ने एक, मोहम्मद शरीफ ने एक और कप्तान मोहम्मद रफीक ने एक विकेट लिया।

दिलशान ने गेंदबाजी में दिखाया दम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को नजीमुद्दीन और मेहराब हुसैन ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी हुई।दिलशान ने हालांकि हुसैन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। हुसैन ने 26 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए।

दिलशान ने इसके बाद हनान सरकार (2) और रफीक (4) को आउट कर बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा दी। इस बीच आर्नोल्ड ने मुसफिकुर रहमान (5) को आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। तेजी से रन बना रहे नजीमुद्दीन को धमिका प्रसाद ने आउट किया और बांग्लादेश की आखिरी उम्मीद भी धूमिल हो गई।

धमिका ने इसके बाद सालेह को आउट कर बांग्लादेश को छठा झटका दिया। सालेह ने पांच रन बनाए। श्रीलंका की ओर से दिलशान के अलावा धमिका ने दो और आर्नोल्ड ने एक विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर