ICC Test Ranking: उस्मान ख्वाजा ने लगाई बड़ी छलांग, जानिए क्या है टीम इंडिया के खिलाड़ियों का हाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 12, 2022 | 18:51 IST

ICC Test Ranking: आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में सिडनी टेस्ट में दो शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा को बड़ा फायदा हुआ है।

Usman-Khawaja-century-Sydney
उस्मान ख्वाजा   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जारी है ऑस्ट्रेलिया का दबदबा
  • लाबुशेन दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज और पैट कमिंस दुनिया के नंबर एक गेंदबाज
  • उस्मान ख्वाजा ने सिडनी टेस्ट में दो शतक जड़ने के बाद लगाई रैंकिंग में बड़ी छलांग

दुबई:  चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा विश्व रैंकिंग में क्रमश: पांचवें और नौवें स्थान पर बने हुए हैं। रोहित के 781 रेटिंग अंक हैं जबकि कोहली 740 अंक लेकर शीर्ष 10 में बने हुए हैं।

बल्लेबाजी सूची में ऑस्ट्रेलिया के मार्नश लाबुशेन शीर्ष पर हैं। उनके 924 अंक हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (881) और ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (871) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (862) हैं।

भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल एक पायदान नीचे 13वें स्थान पर खिसक गये हैं। गेंदबाजों की सूची में भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 861 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं। उनके अलावा कोई भी अन्य भारतीय गेंदबाज शीर्ष 10 में शामिल नहीं है।

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिन्स शीर्ष पर हैं। उनके बाद अश्विन और न्यूजीलैंड काइल जैमीसन का नंबर आता है। जैमीसन छह पायदान ऊपर चढ़े हैं। अश्विन टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भी दूसरे स्थान पर कायम हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर शीर्ष पर हैं।

अन्य खिलाड़ियों में चौथे एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा ने 26वें स्थान पर पहुंचकर बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से प्रवेश किया।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर