PSL 2021: उस्मान शिनवारी और खुर्रम शहजाद बने हीरो, क्वेटा ने लाहौर कलंदर्स को हराया

PSL 2021, Quetta Gladiators vs Lahore Qalandars Match report: क्वेटा ग्लेडिएटर्स और लाहौर कलंदर्स के बीच खेले गए पीएसएल 2021 के मुकाबले में क्वेटा ने उस्मान शिनवारी और खुर्रम शहजाद के दम पर जीत दर्ज की है।

Khurram Shahzad
Khurram Shahzad (Pakistan Super League) 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग 2021
  • क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने लाहौर कलंदर्स को शिकस्त दी
  • पाकिस्तानी गेंदबाज उस्मान शिनवारी बने मैच के हीरो

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) में मंगलवार को अबु धाबी में खेले गए दिन के पहले मैच में क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने शानदार जीत दर्ज की। मैच में क्वेटा की टीम ने लाहौर कलंदर्स को 18 रन से शिकस्त दी। पीएसएल की इस टक्कर में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की तरफ से उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत में सबसे अहम भूमिका निभाई। खासतौर पर खुर्रम शहजाद और 'मैन ऑफ द मैच' उस्मान शिनवारी।

मैच में लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी सरफराज अहमद की अगुवाई वाली क्वेटा की टीम ने 4 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट उस्मान खान (0) के रूप में गंवा दिया था लेकिन उसके बाद ओपनर जैक वेदरल्ड, कप्तान सरफराज अहमद (नाबाद 34 रन) और युवा बल्लेबाज आजम खान (33 रन) ने अपनी पारियों से टीम को संभाल लिया। क्वेटा ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 158 रन बनाए।

क्वेटा की पारी के दौरान लाहौर कलंदर्स के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर एक बार फिर टूर्नामेंट में चमके। फॉकनर ने 4 ओवर में 25 रन लुटाते हुए 3 विकेट झटके। वहीं अनुभवी पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज और अफगानी स्पिनर राशिद खान ने 1-1 विकेट हासिल किया।

इसके बाद 159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की टीम ने भी क्वेटा की तरफ खराब शुरुआत की और 4 रन पर उनका भी पहला विकेट गिर गया। कप्तान सोहेल अख्तर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। हालांकि क्वेटा की तरह उनके बाकी बल्लेबाजी पारी को संभाल नहीं सके। सिंगापुर के बल्लेबाज टिम डेविड की 46 रनों की पारी को छोड़ दें, तो कोई भी अन्य बल्लेबाज ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक सका। टीम के 5 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके और 18 ओवर में 140 रन पर उनकी पूरी टीम सिमट गई।

इस जीत में सबसे अहम भूमिका रही क्वेटा ग्लेडिएटर्स के दो गेंदबाजों की। खुर्रम शहजाद ने 3 ओवर में सिर्फ 14 रन देते हुए 3 विकेट झटके। जबकि उस्मान शिनवारी ने 4 ओवर में 32 रन देते हुए 3 विकेट झटके। उस्मान शिनवारी ने टिम डेविड सहित दो अन्य महत्वपूर्ण बल्लेबाजों मोहम्मद हफीज और कप्तान सोहेल अख्तर के विकेट चटकाए इसलिए उनको 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। इनके अलावा मोहम्मद नवाज और मोहम्मद हसनैन ने 2-2 विकेट लिए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर