VIDEO: इंग्लैंड को हराने के बाद भारत आई वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, वनडे और टी20 सीरीज में होगी टक्कर

West Indies tour of India 2022: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आई है। 6 फरवरी से दौरे का आगाज होगा।

India vs West Indies Series
वेस्टइंडीज के खिलाड़ी।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज
  • वेस्टइंडीज टीम भारत आ गई है
  • रविवार को पहला मैच खेला जाएगा

भारत और वेस्टइंडीज की सीमित ओवरों की सीरीज में भिड़ंत होने जा रही है। दोनों टीमें 6 फरवरी से तीन मैचों में की वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगी, जो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जाएगी। इसके बाद भारत और वेस्टइंडीज की 16 फरवरी से इतने ही मैचों की टी20 अंततराष्ट्रीय सीरीज में टक्कर होगी। तीनों टी20 मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होंगे। वेस्टइंडीज की टीम दौरे के लिए भारत आ गई है। कैरेबियाई खिलाड़ी दो दिन सफर के बाद अहमदाबाद पहुंचे हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

विंडीज बोर्ड ने शेयर किया वीडियो 

विंडीज बोर्ड के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर बुधवार की सुबह ट्वीट किया गया, 'बारबाडोस से दो दिन की यात्रा के बाद वेस्टइंडीज टीम भारत पहुंची।' एक अन्य ट्वीट में लिखा था, 'हम सुरक्षित अहमदाबाद पहुंच गए। यहां वेस्टइंडीज को तीन वनडे खेलने हैं जो छह फरवरी से शुरू होंगे।' बोर्ड ने टीम के अहमदाबाद पहुंचने का वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें खिलाड़ी अपने बैग पकड़े हुए नजर आ रहे हैं। मालूम हो कि वेस्टइंडीज की टीम ने हाल ही में इंग्लैंड को पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-2 से शिकस्त दी है।

यह भी पढ़ें: जेसन होल्‍डर ने रचा इतिहास, T20I में हैट्रिक लेने वाले बने वेस्‍टइंडीज के पहले गेंदबाज, स्‍पेशल क्‍लब में हुए शामिल

वनडे सीरीज में नहीं होंगे दर्शक

वनडे सीरीज के दौरान दर्शकों की स्‍टेडियम में दर्शकों की नो एंट्री होगी। जरात क्रिकेट संघ (जीसीए) ने कहा है कि कोरोना महामारी के कारण अहमदाबाद में तीनों मैच दर्शकों के बिना खेले जाएंगे। बता दें कि सीरीज का पहला वनडे बहुत ही खास और ऐतिहासिक होगा, क्योंकि भारत इस प्रारूप में अपना 1000वां मुकाबला खेलेगा। भारतीय टीम दुनिया की पहली क्रिकेट टीम होगी जो यह उपलब्धि हासिल करेगी।' वहीं, पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता में 75 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडिमय में आने की अनुमति दी है।

यह भी पढ़ें: वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम ने इंग्‍लैंड को रौंदकर सीरीज पर किया कब्‍जा


भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज स्क्वाड: कीरोन पोलार्ड (कप्‍तान), फेबियन एलेन, एनक्रूमह बोनर, डैरेन ब्रावो, शामराह ब्रूक्‍स, जेसन होल्‍डर, शाई होप, अकील हुसैन, अल्‍जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेफर्ड, ओडीन स्मिथ, हेडन वॉल्‍श जूनियर।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज स्क्वाड: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप-कप्तान), फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉट्रेल, डोमिनिक ड्रेक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, ओडियन स्मिथ, रोमारियो शेफर्ड, काइल मेयर्स, हेडन वॉल्श जूनियर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर