गोवा-पंजाब के बीच हुआ बेहद रोमांचक मैच, तीन शतक लगे, आखिरी गेंद पर 1 रन चाहिए था और फिर..

Punjab vs Goa, Vijay Hazare Trophy 2021-22: भारत के घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 में मंगलवार को रांची के मैदान पर गोवा और पंजाब के बीच बेहद दिलचस्प मुकाबला खेला गया।

Anmolpreet Singh
अनमोलप्रीत सिंह  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 - गोवा बनाम पंजाब
  • गोवा और पंजाब के बीच खेला गया रोमांचक वनडे मैच
  • अंतिम गेंद पर पंजाब को चाहिए था एक रन

Goa vs Punjab, Vijay Hazare Trophy: रांची के जेएससीए स्टेडियम में मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 का ग्रुप-ई मैच खेला गया। इस मुकाबले में पंजाब और गोवा की टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच में वो सब कुछ हुआ जो दर्शक एक वनडे मुकाबले में देखना चाहते हैं। दो खिलाड़ियों के शतक, शानदार गेंदबाजी और फिर अंतिम गेंद तक गए इस मैच में क्या नतीजा निकला और कौन-कौन बना स्टार आइए जानते हैं।

इस वनडे मैच में गोवा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पंजाब क्रिकेट टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उसके दो बल्लेबाजों ने शानदार शतक जड़कर गोवा के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। गुरकीरत सिंह मान (105) और अनमोलप्रीत सिंह (101) के शतकों के दम पर पंजाब ने आठ विकेट पर 288 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इसे भी पढ़ेंः रुतुराज गायकवाड़ ने किया बड़ा कमाल, विराट कोहली और पृथ्वी शॉ के रिकॉर्ड की बराबरी की

कप्तान का धमाल, 49 ओवर में बना लिए थे 281 रन

इसके बाद गोवा की टीम जवाब देने उतरी तो उनकी तरफ से भी एक शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। टीम के कप्तान स्नेहल कौंथाकर ने 141 गेंदों पर 148 रन की पारी खेलकर सबको दंग कर दिया। जबकि समर दुभाषी ने 56 रन का योगदान दिया। मुकाबले में जवाब देने उतरी गोवा की टीम ने 49 ओवर तक 6 विकेट खोकर 281 रन बना लिए थे। अंतिम ओवर में उनको जीत के लिए 8 रनों की जरूरत थी।

ये भी पढ़ेंः हर्षल पटेल का धमाकेदार ऑलराउड प्रदर्शन, लेकिन फिर भी यूपी ने हरियाणा को किया पस्त

रोमांचक अंतिम ओवर, बढ़ाई सबकी धड़कनें

अर्शदीप सिंह को अंतिम ओवर फेंकने की जिम्मेदारी सौंपी गई। पिच पर कप्तान स्नेहल और अमित यादव मौजूद थे। अमित यादव एक छोर पर खड़े रहे जबकि स्नेहल ने ओवर की पांच गेंदों पर 8 रन बना दिए थे। यानी अब स्कोर बराबर हो गए थे और अंतिम गेंद पर उनको जीत के लिए 1 रन चाहिए था। बस अजीब बात ये थी कि पांचवीं गेंद पर एक रन दौड़ने की वजह से अब स्ट्राइक पर स्नेहल नहीं बल्कि अमित यादव थे। इस आखिरी गेंद पर अर्शदीप ने अमित यादव (0) को मयंक मार्कन्डे के हाथों कैच कराया और इसी के साथ मैच टाई हो गया। पंजाब ने 7 विकेट खोकर 288 रन बनाए। इसी के साथ पंजाब की टीम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने से भी चूक गई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर