Virat Kohli-Anushka Sharma Daughter: तीन साल में '11 से 111' हुआ विरुष्‍का परिवार

Virat Kohli Anushka Sharma baby girl: 11 जनवरी 2021 दोनों (विराट-अनुष्‍का) के जीवन का सबसे खास दिन बन गया। भारतीय कप्‍तान कोहली ने सोशल मीडिया के जरिये अपने फैंस के साथ इस खुशी को साझा किया।

virat kohli and anushka sharma
विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली की पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा ने सोमवार को बेटी को जन्‍म दिया
  • भारतीय कप्‍तान ने सोशल मीडिया के जरिये फैंस को यह खबर दी
  • विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की शादी 2017 में हुई थी

नई दिल्‍ली: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के लिए नया साल दुनिया की सबसे बड़ी खुशी लेकर आया। विराट कोहली पापा बने, उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा ने सोमवार की दोपहर बेटी को जन्‍म दिया। 11 जनवरी 2021 दोनों (विराट-अनुष्‍का) के जीवन का सबसे खास दिन बन गया। भारतीय कप्‍तान कोहली ने सोशल मीडिया के जरिये अपने फैंस के साथ इस खुशी को साझा किया। 

कोहली ने ट्वीट किया, 'हम दोनों को यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि आज दोपहर हमारे यहां बेटी हुई है। हम आपके प्‍यार और मंगलकामनाओं के लिए दिल से आभारी हैं। अनुष्‍का और हमारी बेटी दोनों बिलकुल ठीक हैं और हमारा यह सौभाग्‍य है कि हमें इस जिंदगी का यह चैप्‍टर अनुभव करने को मिला। हम जानते हैं कि आप यह जरूर समझेंगे कि इस समय हम सब को थोड़ी निजता चाहिए होगी।'

'11 से 111' हुआ विरुष्‍का परिवार

यह तर्क इस बात से बखूबी साबित होता है कि विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की शादी 11 दिसंबर 2017 को इटली के टस्‍कनी में हुई थी। इसके तीन साल पूरे होने के बाद 11 जनवरी 2021 यानी 11/1/21 को बेटी का जन्‍म हुआ। 11 दिसंबर को विरुष्‍का एक हुए थे और 11 जनवरी को उनके परिवार में नन्‍हीं सदस्‍य भी जुड़ गई। कोहली-अनुष्‍का अब दो से तीन हो गए हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस स्‍टार कपल के लिए नया लकी नंबर 11 होगा। विराट कोहली कई इंटरव्‍यू में बता चुके हैं कि जब से उनकी जिंदगी में अनुष्‍का शर्मा का प्रवेश हुआ है, तब से वो पूरी तरह बदल गए हैं।

कोहली ने एक इंटरव्‍यू में कहा था, 'हम तो दिल्‍ली के लड़के थे। जब से मैम (अनुष्‍का) जिंदगी में आई, तब से दुनिया को देखने का नजरिया बदल गया। मेरे अंदर बहुत बदलाव आए। मैं पहले सिर्फ अपने बारे में सोचता था। मगर अनुष्‍का के जिंदगी में आने के बाद मुझे दूसरे व्‍यक्ति की प‍रवाह होने लगी। यह सकारात्‍मक बदलाव है, जिसे खुशी-खुशी मैंने स्‍वीकार किया। हम बहुत कम समय मिल पाते थे क्‍योंकि दोनों अपने पेशे में व्‍यस्‍त रहते थे। मगर एक-दूसरे के प्रति सम्‍मान ने चीजें अच्‍छी रखी और अब हम एकसाथ हैं।'

दिल्‍ली और मुंबई में ग्रांड रिसेप्‍शन

अनुष्‍का और विराट कोहली ने 11 दिसंबर 2017 को इटली में शादी की थी। शादी में परिवार के करीबी और चुनिंदा दोस्‍त शामिल हुए थे। इसके बाद स्‍टार कपल ने दिल्‍ली और मुंबई में शादी का रिसेप्‍शन रखा था, जिसमें कई सेलिब्रिटीज शामिल हुए थे। पिछले साल अगस्‍त में दोनों ने अनुष्‍का के प्रेग्‍नेंट होने की खबर फैंस के साथ साझा की थी। तब दोनों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लिखा था, 'और तब हम तीन हो जाएंगे। जनवरी 2021 में खुशखबरी आएगी।' तब इस स्‍टार कपल को दुनियाभर से शुभकामनाएं मिली थीं।

पैतृत्‍व अवकाश पर लौटे

विराट कोहली जो ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर राष्‍ट्रीय टीम के साथ थे, वह पहले टेस्‍ट के बाद भारत लौट आए थे। बीसीसीआई ने उन्‍हें पैतृत्‍व अवकाश की स्‍वीकृति दे दी थी। इसके बाद से वह अपनी पत्‍नी के साथ ही हैं। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्‍य रहाणे भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। इधर विराट कोहली के लिए सोमवार का दिन बेहद खास बना, उधर टीम इंडिया ने भी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऐतिहासिक तीसरा टेस्‍ट ड्रॉ कराया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर