ICC Player of the decade: दशक के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर अवॉर्ड के लिए विराट और अश्विन नामित हुए

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 24, 2020 | 20:59 IST

ICC player of the decade awards: आईसीसी जल्द ही दशक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिए जारी अवॉर्ड्स का ऐलान करेगा। इन पुरस्कारों के लिए जिन खिलाड़ियों को नामित किया गया है, उनके नाम जारी किए गए हैं।

Virat Kohli team India
भारतीय क्रिकेट टीम के साथ विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • आईसीसी दशक का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अवॉर्ड
  • आईसीसी के खास 'डेकेड' अवॉर्ड्स के लिए नामित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी
  • भारत की तरफ से विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन सबसे बड़े अवॉर्ड के लिए नामित

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 'प्लेयर ऑफ द डेकेड' अवॉर्ड (दशक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार) के लिए नामित करने की मंगलवार को घोषणा की। कोहली और अश्विन के अलावा इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जोए रूट, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन, आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को भी इसके लिए नामित किया गया है।

पुरुषों के दशक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की सूची में कोहली, रूट, विलियम्सन, स्मिथ, जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड), रंगना हेराथ (श्रीलंका) और यासिर शाह शामिल है। पुरुषों की दशक की वनडे टीम में कोहली, लसिथ मलिंगा (श्रीलंका), मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), डिविलियर्स, रोहित शर्मा (भारत), महेंद्र सिंह धोनी (भारत) और कुमार संगकारा शामिल है।

टी20 प्लेयर ऑफ द डेकेड में ये खिलाड़ी

पुरुषों की टी20 प्लेयर ऑफ द डेकेड के लिए कोहली, रोहित, मलिंगा, राशिद खान (अफगानिस्तान), इमरान ताहिर (दक्षिण अफ्रीका), एरॉन फिंच (आस्ट्रेलिया) और क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) को नामित किया गया है।

महिला क्रिकेटर ऑफ द डेकेड

आईसीसी वुमन प्लेयर ऑफ द डेकेड के लिए एलिसा पैरी (आस्ट्रेलिया), मैग लेनिंग (आस्ट्रेलिया), सूजी बेट्स (न्यूजीलैंड), स्टेफनी टेलर (वेस्टइंडीज), मिताली राज (भारत) और सारा टेलर (इंग्लैंड) नामित की गई हैं।

आईसीसी वुमन वनडे प्लेयर ऑफ द डेकेड के लिए

राज, लैनिंग, पैरी, बेट्स, टेलर और झूलन गोस्वामी को जबकि वुमन टी20 प्लेयर के लिए लेनिंग, पैरी, सोफी डिवाइन, ड्रेंडा डॉटिन, एलीसा पैरी और अन्या शरुबसोल को शामिल किया गया है।

स्प्रिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड ऑफ द डेकेड के लिए

कोहली, धोनी, विलियम्सन, ब्रैंडन मैकुलम (न्यूजीलैंड), मिसबाह उल-हक (पाकिस्तान), अन्या शरुबसोल (इंग्लैंड), कैथरीन ब्रंट (इंग्लैंड), महेला जयवर्धने (श्रीलंका) और डेनियल विटोरी (न्यूजीलैंड) का नॉमिनेट किया गया है।

नामित किए गए खिलाड़ियों की पूरी सूची आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई। विजेता का फैसला उन्हें मिलने वाले वोटों के आधार पर होगा जिसके बाद उसको सार्वजनिक रूप से जारी किया जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर