विराट कोहली ने बताया- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे ये दो दिग्गज खिलाड़ी

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Dec 15, 2021 | 21:16 IST

Virat Kohli announces two players who wont be part of test series against South Africa: भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को साफ जानकारी दी कि टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

Virat Kohli press conference
विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस (video grab- BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021
  • विराट कोहली मीडिया से मुखातिब हुए, तमाम सवालों के जवाब दिए
  • कोहली ने बताया दो दिग्गज खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगे

Virat Kohli Press Conference: भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में अनुभवी खिलाड़ी रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा नहीं खेलेंगे। दोनों की गैर मौजूदगी से भारतीय टीम कई जरूरी बदलाव करना चाहेगी। रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट से आराम दिया गया था और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले उन्हें उपकप्तान बनाया गया था। लेकिन मुंबई में अभ्यास के दौरान शर्मा को चोट लग गई, जिसके बाद गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया।

रोहित शर्मा ने 21 पारियों में 47.68 की औसत से 906 रन बनाए हैं और 2021 में टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में शर्मा ने 256 गेंदों में 127 रनों की पारी खेल शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार भी दिया गया था।

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली ने रोहित शर्मा को लेकर चुप्पी तोड़ी, विवाद के सवाल पर जवाब दिया

कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "शर्मा की गैरमौजूदगी से टीम को उनकी कमी खलेगी। उन्होंने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन कर खुद को साबित किया था। वास्तव में टीम उनके अनुभव को मिस करेगी।"

साथ ही कोहली ने कहा, "मुझे लगता है कि यह मयंक अग्रवाल और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका है। वह टीम को आगे बढ़कर अच्छी शुरुआत दे सकते हैं।"

जडेजा चोट के कारण मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे और यही कारण था कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के भी नहीं चुना गया था। कोहली का मानना है कि ऑलराउंडर के न होने से सीरीज में टीम को ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

टीम इंडिया के नए कप्तान और कोच की जोड़ी पर विराट कोहली ने क्या कहा, यहां क्लिक करके जानिए

कोहली ने कहा, "जडेजा निश्चित रूप से हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वह खेल के तीनों विभागों में अच्छा योगदान देते है, जो विशेष रूप से विदेशी परिस्थितियों में अमूल्य है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर