IND vs NZ: अंपायर की इस हरकत पर सहवाग भड़क उठे, बिना मांगे विराट के खिलाफ दे दिया 'DRS'

Virat Kohli DRS: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के खिलाफ विकेट के पीछे कैच के लिए अंपायर रिव्‍यु लिया गया, जिस पर वीरेंद्र सहवाग सहित क्रिकेट फैंस उलझन में दिखे।

virat kohli argues with umpire
अंपायरों से बातचीत करते हुए भारतीय कप्‍तान विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली के खिलाफ कैच आउट के लिए रिव्‍यु का सहारा लिया गया
  • न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन 15 सेकंड में रिव्‍यु नहीं ले पाए थे
  • विराट कोहली ने अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ के फैसले पर सवाल खड़े किए

साउथैम्‍प्‍टन: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली का मैदानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ के साथ गंभीर विचार। विराट कोहली के लिए बिना मांगे ही अंपायर ने रिव्‍यु दे दिया था। ट्रेंट बोल्‍ट की गेंद पर विकेटकीपर ने कोहली का कैच लपका। अंपायर ने नॉटआउट फैसला सुनाया और फिर केन विलियमसन भी 15 सेकंड में डीआरएस का सहारा नहीं ले सके।

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट लगातार रिव्‍यु लेने के बारे में विचार कर रहे थे, लेकिन कीवी कप्‍तान ने समय गुजरने तक डीआरएस लेने का संकेत नहीं दिया। विलियमसन के फैसला नहीं लेने के बावजूद इलिंगवर्थ ने तीसरे अंपायर का सहारा लिया। यह देखकर भारतीय कप्‍तान इलिंगवर्थ से सवाल करने चले गए।

कुछ उलझन रही, फिर पता चला कि यह अंपायर रिव्‍यु है और न्‍यूजीलैंड का रिव्‍यु नहीं कम होगा। क्रिकबज के मुताबिक कोहली ने विरोध जताया क्‍योंकि उन्‍हें लगा कि रिव्‍यु सिर्फ इसलिए लिया गया कि कहीं गेंद कीपर तक पहुंची या नहीं। हालांकि, तीसरे अंपायर ने यह जांच की थी कि कोहली के बल्‍ले का किनारा लगा था या नहीं। भारतीय कप्‍तान को फिर नॉटआउट करार दिया गया।

सहवाग ने ट्वीट करने में नहीं की देरी

विराट कोहली के साथ मैदान में जो अप्रिय घटना घटी, उससे पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग खुश नजर नहीं आए। उन्‍होंने जल्‍द ही ट्वीट करके अपने मन की बात कही। सहवाग ने ट्वीट किया, 'विराट कोहली के साथ मजाकिया अंपायरिंग हुई। अंपायर ने कोई फैसला नहीं दिया और यह स्‍वयं ही रिव्‍यु बन गया। कुछ समय के लिए महिलाओं का टेस्‍ट मैच देखूंगा, उम्‍मीद करता हूं कि हरमन और पूनम टेस्‍ट सुरक्षित करें।'

बता दें कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में केन विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण दिया। भारत ने पहले सीजन में दोनों ओपनर्स रोहित शर्मा (34) और शुभमन गिल (28) के विकेट खो दिए। इसके बाद दूसरे सत्र की शुरूआत में चेतेश्‍वर पुजारा (8) भी पवेलियन लौट गए। खबर लिखे जाने तक भारत ने 58.4 ओवर में तीन विकेट खोकर 134 रन बना लिए थे। विराट कोहली (40*) और अजिंक्‍य रहाणे (22*) क्रीज पर जमे हुए हैं। खराब रोशनी के कारण मैच रुका हुआ है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर