100वां टेस्ट खेल रहे विराट कोहली को बीसीसीआई ने दिया स्पेशल गिफ्ट, उन्हें आई बचपन की याद

Virat Kohli 100th Test Match: 100वां टेस्ट खेल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई की ओर से मैच से पहले सम्मानित किया।

Virat-Kohli-100th-test
विराट कोहली का 100वां टेस्ट( साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विराट कोहली बने भारत के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले 12वें खिलाड़ी
  • टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले विशेष समारोह में बीसीसीआई की ओर से किया विराट को सम्मानित
  • विराट कोहली ने साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ की थी टेस्ट करियर की शुरुआत

मोहाली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली शुक्रवार को अपने करियर का 100वां टेस्ट खेलने मैदान पर उतरे। टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसके बाद मैदान पर टीम सेरेमनी में कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को स्पेशल टेस्ट कैप देकर सम्मानित किया। सम्मान समारोह के दौरान विराट के साथ पत्नी अनुष्का शर्मा भी मौजूद थीं। 

बड़ी उपलब्धियों की हो ये शुरुआत
विराट को स्पेशल मोमेंटो देने से पहले टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, आपको और आपके परिवार को इस शानदार उपलब्धि हासिल करने पर बहुत सारी शुभकामनाएं। आप इस उपलब्धि को पाने योग्य हैं और मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है।आशा करता हूं कि ये आने वाली कई बड़ी उपलब्धियों की शुरुआत हो। जैसा कि हम ड्रेसिंग रूम में कहते हैं कि इसे दोगुना करें(double it up)। 

मेरे करियर का है ये विशेष पल
इसी दौरान विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, धन्यवाद राहुल भाई, यह मेरे लिए यह एक विशेष पल है। मेरी पत्नी भी मेरे साथ है। मैदान पर मेरे भाई, मेरे परिवार के सदस्य, बचपन के कोच भी मौजूद हैं। सभी को बहुत गर्व है। मेरे साथी खिलाड़ियों का भी शुक्रिया आप सभी ने इस दौरान मेरा सहयोग किया। 

बीसीसीआई का अदा किया शुक्रिया
विराट ने कहा, यह निश्चित तौर पर टीम गेम है, यह यात्रा आपसभी के सहयोग के बगैर पूरी नहीं हो पाती। जो खिलाड़ी मेरे  साथ लंबे समय से खेल रहे हैं। बीसीसीआई का भी शुक्रिया जिन्होंने मुझे शुरुआती दौर में देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया। इसके बाद मजबूती के साथ चीजें आगे बढ़ीं।

आने वाले पीढ़ी मेरे करियर से ले सकती है ये सीख
किंग कोहली ने आगे कहा, मैं इस मौके पर यही कहना चाहूंगा कि क्रिकेट के मौजूदा दौर में हम जितनी क्रिकेट खेलते हैं तीनों फॉर्मेट के अलावा आईपीएल में खेलते हैं। आने वाली पीढ़ी मेरे टेस्ट करियर से जो सीख ले सकती है कि मैंने सबकुछ करते हुए क्रिकेट के प्योरेस्ट फॉर्मेट में 100 टेस्ट खेलने की उपलब्धि हासिल की है। जिसपर मुझे गर्व है।'

राहुल भाई के हाथों से सम्मान हासिल करना है स्पेशल
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, इस विशेष मौके पर मैं राहुल भाई से मोमेंटो हासिल कर रहा हूं, उनसे बेहतर व्यक्ति इसके लिए और कोई नहीं हो सकता। जो मेरे बचपन के हीरो रहे हैं। अंडर-15 के दिनों में एनसीए में उनके साथ खींची गई तस्वीर आज भी मेरे घर पर लगी है। उस दिन मैं आपके साथ तस्वीर खिंचवाने की कोशिश कर रहा था और आज मैं 100वें टेस्ट की कैप आपसे हासिल कर रहा हूं। मेरी यात्रा शानदार रहा है और आशा करता हूं कि ये और आगे बढ़े। आप सभी का धन्यवाद। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर