VIDEO: 100वें टेस्ट के बाद विराट कोहली ने दिव्यांग फैन को दिया ये खास गिफ्ट, जमकर वायरल हो रहा वीडियो

Virat Kohli gifted a jersey to Dharmveer Pal: विराट कोहली ने अपने 100वें टेस्ट के बाद एक फैन को जर्सी तोहफे में दे दी, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

Virat Kohli Gifts His Jersey
विराट कोहली ने बस की ओर जाते वक्त जर्सी दी।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका मोहाली टेस्ट
  • यह कोहली का 100वां टेस्ट था
  • भारत ने मैच बड़े अंतर से जीता

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में जबरदस्त जीत हासिल की। भारत ने श्रीलंका को तीन दिन के अंदर पारी और 222 रन से धूल चटाई। पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया टेस्ट बेहद खास था। दरअसल, यह कोहली के करियर का 100वां टेस्ट था। कोहली ने जहां ऐतिहासिक टेस्ट से शुरू होने से पहले एक फैन को ऑटोग्राफ देकर उसका दिल जीता तो वहीं मैच खत्म होने के बाद पूर्व कप्तान ने अपनी जर्सी गिफ्ट कर दरियादिली दिखाई।

कोहली ने  दिव्यांग फैन को गिफ्ट की जर्सी

कोहली ने अपनी स्पेशल जर्सी एक दिव्यांग फैन को तोहफे में दी, जिनका नाम धर्मवीर पाल है। कोहली के जर्सी गिफ्ट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि धर्मवीर टीम बस के पास कोहली का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद कोहली अपनी जर्सी लेकर आते हैं और धर्मवीर को सौंप देते हैं। जर्सी पाकर धर्मवीर की खुशी का ठिकाना नहीं रहता। बता दें कि धर्मवीर अक्सर भारतीय टीम के मैच देखने के लिए स्टेडियम जाते हैं।

यह भी पढ़ें: तो क्या इस वजह से बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे विराट कोहली, 45 रन पर आउट होने के बाद बताया

100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें खिलाड़ी 

कोहली भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें खिलाड़ी हैं। उनसे पहले इस आंकड़े को सचिन तेंदुलकर (200), राहुल द्रविड़ (165), वीवीएस लक्ष्मण (134), अनिल कुंबले (132), कपिल देव (131), सुनील गावस्कर (125), दिलीप वेंगसरकर (116), सौरव गांगुली (113), इशांत शर्मा (105), हरभजन सिंह (103) और वीरेंद्र सहवाग (103) ने छुआ था। गौरतलब है कि कोहली के 100वें टेस्ट के मौके पर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें स्पेशल टेस्ट कैप देकर सम्मानित किया था। सम्मान समारोह के दौरान विराट के साथ पत्नी अनुष्का शर्मा भी मौजूद थीं। 

यह भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में 8 हजारी बने विराट कोहली, बने ये उपलब्धि हासिल करने वाले छठे भारतीय

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर